mj akbar
mj akbar

नई दिल्ली। विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने रविवार को ‘मी टू’ अभियान के तहत उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ये आरोप झूठे और मनगढ़ंत हैं। अकबर ने बताया कि वे विदेश दौरे पर थे, इसलिए इन आरोपों का जवाब नहीं दे पाए। अब वे इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे।

एमजे अकबर ने इन आरोपों के समय पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आम चुनाव से कुछ माह पहले ही ऐसी बातें क्यों उठी हैं। इसके साथ उन्होंने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के तमाम आरोपों को खारिज किया।

कानूनी प्रक्रिया से देंगे जवाब
एमजे अकबर ने कहा कि अब वे कानूनी कार्रवाई का मन बना चुके हैं और जिन्होंने उन पर आरोप लगाए हैं, उनके खिलाफ अदालत जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि झूठे आरोप लगाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एमजे अकबर ने इन आरोपों के सबूतों का लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, कुछ तबको में बिना किसी सबूत के आरोप लगाने की बीमारी हो गई है। उन्होंने संकेत दिया कि उनके वकील इन मामलों को देख रहे हैं और अब कानूनी प्रक्रिया के जरिए ही जवाब दिया जाएगा।

आरोपों पर दागे सवाल
एमजे अकबर बोले, अब मैं लौट आया हूं और आगे क्या कानूनी कार्रवाई की जाए, इसके लिए मेरे वकील इन निराधार आरोपों को देखेंगे। उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को झूठा और निराधार बताया। साथ ही इसके एजेंडे पर सवालिया निशान लगाया। एमजे अकबर ने कहा- आम चुनाव से कुछ महीने पहले ही यह तूफान क्यों उठा? क्या इसमें कोई एजेंडा है? आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं।

एमजे अकबर ने कहा कि ये आरोप झूठे, निराधार और क्रूर हैं। इनसे उनकी प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्ष​ति हुई है। उन्होंने आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा, झूठ के पांव नहीं होते, लेकिन वे जहर बुझे होते हैं।

दलील देकर नकारा
उन्होंने अपने पक्ष में तर्क देते हुए कहा कि एक महिला ने इस अभियान को सालभर पहले किसी पत्रिका में लेख लिखकर शुरू किया, जिसमें उन्होंने उनका नाम नहीं लिखा। अकबर कहते हैं, चूंकि वे जानती हैं कि यह एक झूठी कहानी है। उन्होंने एक महिला द्वारा लगाए गए आरोपों पर कहा कि उसने यह दावा किया था कि अकबर स्विमिंग पूल में पार्टी कर रहे थे। एमजे अकबर ने कहा, मैं यह भी नहीं जानता कि तैरते कैसे हैं!

एमजे अकबर ने कहा कि ये आरोप उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने के लिए लगाए जा रहे हैं। एक अन्य महिला पत्रकार के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कथित घटनाओं के बाद भी वे उनके साथ काम करती रहीं। इससे जाहिर होता है कि उन्हें उनके साथ काम करने से कोई दिक्कत या चिंता नहीं थी। अकबर ने कहा कि ऐसे आरोप लगाने वाले कई दशकों तक शांत रहे हैं। बता दें कि अकबर रविवार को ही विदेश दौरे से स्वदेश लौटे हैं। दिल्ली हवाईअड्डे पर उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि अपना बयान जारी कर आरोपों का जवाब देंगे।

ये भी पढ़िए:
– बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस ने मुंह से निकाली ‘ठांय-ठांय’ की आवाज, वायरल हुआ वीडियो
– एसबीआई: नेट बैंकिंग के लिए रजिस्टर करवाएं मोबाइल नंबर, अन्यथा बंद होगी सुविधा
– योगी आदित्यनाथ थे बैठक में व्यस्त, चाकू लेकर आए शख्स ने मचाया हुड़दंग, सड़क पर पढ़ी नमाज
– मोदी द्वारा 25 साल पहले लिखे गीत पर दिव्यांग बच्चियों ने किया गरबा, धूम मचा रहा वीडियो

LEAVE A REPLY