ford figo aspire
ford figo aspire

नई दिल्ली। फोर्ड इंडिया ने अपनी बहुचर्चित सेडान कार फिगो एस्पायर मॉडल गुरुवार को लॉन्च कर दिया है। इसके बाद इस कार की खूबियों को देखा-परखा जा रहा है। यह गाड़ी मारुति डिजायर से सस्ती है लेकिन इसमें कुछ ऐसी खूबियां हैं जो इसे दूसरी गाड़ियों से अलग बनाती हैं। कार में कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं जो इसे सुंदर और उपयोगी बनाते हैं।

फोर्ड फिगो एस्पायर में पुश-स्टार्ट बटन और फ्रंट में दो यूएसबी पोर्ट्स हैं। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स हैं। साथ ही यह गाड़ी ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम से लैस है। इसके टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस ट्रिम में 6 एयरबैग्स मौजूद हैं।

इस गाड़ी का लुक बहुत आकर्षक बनाया गया है। वहीं डैशबोर्ड के साथ 6.5 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इस गाड़ी में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो फीचर्स भी हैं जो उपयोगी साबित होंगे। अगर इंजन की बात करें तो इसमें 96एचपी वाला 1.2 लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल वाला दमदार इंजन इस्तेमाल किया गया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है।

कार की कीमतें भारतीय उपभोक्ता वर्ग का ध्यान में रखकर तय की गई हैं। शोरूम में इसकी कीमत 5.55 लाख रुपए से शुरू हैं। इस लिहाज से यह बहुत ज्यादा नहीं है। यह मारुति डिजायर से काफी कम है जिसके लिए आपको 5.56 लाख रुपए चुकाने होते हैं। कुल मिलाकर भारतीय परिवारों के लिए यह एक शानदार गाड़ी है।

ये भी पढ़िए:
– योगी को घेरने की कोशिश में दिग्विजय ने पोस्ट की फर्जी तस्वीर, खूब उड़ रहा मजाक
– अगर भारत में हो जापान की इस तकनीक का इस्तेमाल तो मुफ्त में मिल सकती है बिजली!
– जेल में छुपकर बातें करता था कैदी, पोल खुलने के डर से निगल लिया मोबाइल
– भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली ने कुछ ऐसे सिखाई अंग्रेजी, वीडियो देखकर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

LEAVE A REPLY