श्रीनगर। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जोरदार कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस दौरान हमारे भी 4 जांबाज शहीद हो गए। इनमें से एक मेजर भी हैं। यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह हुई। सेना ने आतंकियों पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्हें ढेर कर दिया। कार्रवाई के बाद नियंत्रण रेखा के आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

सेना को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि गुरेज सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों का एक गिरोह घुसपैठ करना चाहता है। चूंकि अभी पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुटा है, इसलिए आतंकी विघ्न डालना चाहते हैं। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबल विशेष सावधानी बरत रहे हैं।

मंगलवार तड़के सेना ने गुरेज सेक्टर के नजदीक नियंत्रण रेखा के आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान 8 आतंकियों के झुंड का पता लगाया गया जो पाकिस्तान की ओर भारत में आकर आतंकी घटना को अंजाम देना चाहते थे। इन आतंकियों ने सेना के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी गोलियां चलाईं। इस कार्रवाई में अब तक 4 आतंकियों के मारे जाने के समाचार हैं। आतंकियों की गोलीबारी में भारतीय सेना के एक मेजर और 3 जवान शहीद हो गए। इनके नाम मेजर केपी राणे, हवलदार जे. सिंह, हवलदार विक्रम जीत और राइफलमैन मनदीप हैं। इससे पूर्व जम्मू-कश्मीर पुलिस एक कश्मीरी युवक को 8 ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार कर चुकी है। वह इन्हें लेकर दिल्ली आने वाला था।

जरूर पढ़िए:
– विभाजन के दौरान कराची के इन पंचमुखी हनुमान ने बचाए थे अपने कई भक्तों के प्राण
– न्यूनतम राशि न रखने पर जुर्माना लगा बैंक हो गए मालामाल, कर ली करोड़ों की कमाई
– मेहुल चोकसी मामले में भारत को बड़ी कामयाबी, एंटीगुआ से की प्रत्यर्पण संधि!
– आतंकी 15 अगस्त को दिल्ली में करना चाहते थे धमाके, पुलिस ने युवक से बरामद किए 8 ग्रेनेड

Facebook Comments

LEAVE A REPLY