Illegal Rohingyas in India
Illegal Rohingyas in India

श्रीनगर। देश के ​कई हिस्सों में रह रहे जो रोहिंग्या अभी तक हालात के सताए और मासूम बताए जा रहे थे, उनकी एक झुग्गी में इतने रुपए मिले हैं कि जिसने भी सुना हैरान रह गया। जानकारी के अनुसार, जम्मू के चन्नी हिम्मत इलाके में रोहिंग्याओं की झुग्गी है। यहां एक झुग्गी से 30 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। रोहिंग्याओं को देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा माना जाता रहा है। अब इनके पास इतनी बड़ी धनराशि मिलना कई सवाल खड़े करता है।

जम्मू जैसे इलाके में, जहां हमारे सुरक्षाबल रोज आतंकियों और पाकिस्तान के फौजियों से मुकाबला कर रहे हैं, शहादतें दे रहे हैं, वहां इतनी बड़ी रकम यह इशारा करती है कि यह जरूर किसी अवैध गतिविधि से जुड़ी है। अब पुलिस इस जांच में जुटी है कि रोहिंग्याओं के पास इतनी बड़ी राशि कहां से आ गई। यह खबर सोशल मीडिया में आने के बाद एनआरसी और घुसपैठियों का मामला दोबारा चर्चा में आ गया है। कई लोगों ने मांग की है कि रोहिंग्याओं को उनके देश म्यांमार भेजा जाए। अन्यथा यहां हालात बिगड़ेंगे।

यह पूरी रकम एक कचरे के ढेर के नीचे कंटेनर में सूटकेस के अंदर रखी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दो रोहिंग्या हाल में बांग्लादेश से यहां आए हैं। उनके नाम इस्माइल और नूर आलम बताए जा रहे हैं। दोनों की उम्र क्रमश: 19 और 21 साल है। जानकारी के अनुसार, ये पिछले छह साल से जम्मू में रह रहे हैं।

अब जबकि इनके पास 30 लाख रुपए मिले हैं तो कई आशंकाएं जताई जा रही हैं। कहीं इनका संबंध किसी हवाला रैकेट से तो नहीं, जिससे कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों और पत्थरबाजों को पैसे पहुंचाए जा सकें। इससे पहले कई बांग्लादेशी नकली नोटों के साथ पकड़े जा चुके हैं। चूंकि पाकिस्तान लगातार कश्मीर में आतंक फैलाता रहा है और उसके कई आतंकी संगठन रोहिंग्याओं से सहानुभूति जता चुके हैं। ऐसे में जिन रोहिंग्याओं को अब तक बेसहारा और सताए हुए लोग कहा जाता रहा, ऐसी घटनाएं साबित करती हैं कि इन्हें पनाह देने से पहले अपने देश की जरूर फिक्र करनी चाहिए। अब तक कई सामाजिक संगठन इन्हें खतरा बताकर देश से निकालने की मांग कर चुके हैं।

ये भी पढ़िए:
केजरीवाल ने दिया विपक्ष को झटका, मोदी के खिलाफ महागठबंधन में नहीं होंगे शामिल
आतंकियों से लड़ते शहीद हुआ इकलौता बेटा, पिता बोले- ‘गर्व है कि देश के काम आया’
युवती ने तकनीकी सूझबूझ से एक दिन में ढूंढ़ा स्मार्टफोन, चोर को किया पुलिस के हवाले

Facebook Comments

LEAVE A REPLY