जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्लाह के घर में कार लेकर जबरन घुस रहे एक शख्स को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। घुसपैठ करने वाले शख्स का नाम मुरफस शाह बताया जा रहा है। इस घटना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। चूंकि मामला प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के घर में दाखिल होने का था, इसलिए घटनास्थल की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार, मारा गया शख्स पुंछ निवासी था। वह फारूख अब्दुल्लाह के घर में घुसकर काफी अंदर तक आ गया था। यही नहीं, वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों से उसकी हाथापाई हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उस पर गोली चलाई और वह मारा गया। मुरफस शाह के पिता ने इस घटना पर सवाल उठाए हैं।

अभी पूरी तरह यह स्पष्ट नहीं हुआ कि मुरफस क्यों अंदर दाखिल होना चाहता ​था, लेकिन उसने जो तरीका अपनाया वह आम लोगों से काफी हटकर था। उसे सुरक्षा में तैनात जवानों ने चेतावनी दी थी। इसके बावजूद वह नहीं माना। वह जवानों से भिड़ गया और हाथापाई करने लगा। उसने काफी तोड़फोड़ मचाई। तब जवानों को उस पर गोली चलानी पड़ी।

पुलिस ने बताया कि मुरफस शाह एक एसयूवी में आया था। वह वीआईपी गेट से जबरन घुसने की कोशिश करने लगा। इसी कोशिश में वह अंदर तक आ गया। इस घटना के संबंध में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और फारूख अब्दुल्लाह के बेटे उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट किया है। वहीं मुरफस के पिता ने कहा कि वह जिम जाने के लिए निकला था। उसने सुरक्षाबलों द्वारा गोली चलाने पर ऐतराज जताया और पूछा है कि उन्होंने मुरफस को गिरफ्तार क्यों नहीं किया।

पढ़ना न भूलें:
– बिना सेव किए मोबाइल में मिला ‘आधार’ हेल्पलाइन नंबर, आपने देखा क्या?
– तो इस वजह से महागठबंधन घोषित नहीं करना चाहता प्रधानमंत्री का चेहरा
– लादेन की मां ने पहली बार मीडिया के सामने कहा- ‘बहुत अच्छा था मेरा बच्चा, लोगों ने बिगाड़ दिया’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY