अरफान वानी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि आतंकियों का इरादा 15 अगस्त को दिल्ली में बहुत बड़ी वारदात करना था। उसे जम्मू से इस खेप को लेकर दिल्ली जाना था। वहां उसकी मुलाकात किसी दूसरे शख्स से होती। उसे यह विस्फोटक सौंपना था।

जम्मू। इस वक्त पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुटा है, वहीं आतंकी तत्व मानवता का लहू बहाने के मंसूबे बना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक कश्मीरी युवक को इस संबंध में गिरफ्तार किया है। उसके पास घातक हथियारों की खेप मिली है। यह युवक स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहता था, लेकिन सुरक्षाबलों की सूझबूझ से पकड़ा गया।

पुलिस ने बताया कि अरफान वानी नामक युवक को रविवार रात को जम्मू के गांधीनगर इलाके से पकड़ा। उसके पास आठ ग्रेनेड मिले हैं जो किसी भी इलाके में भारी तबाही मचा सकते थे। युवक के पास 60 हजार रुपए मिले हैं। वह अवंतीपोरा का निवासी है। अगर यह इतना विस्फोटक लेकर दिल्ली में दाखिल हो जाता, तो 15 अगस्त के दिन किसी भीड़ वाले स्थान पर सैकड़ों लोगों की जान ले सकता था।

अरफान वानी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि आतंकियों का इरादा 15 अगस्त को दिल्ली में बहुत बड़ी वारदात करना था। उसे जम्मू से इस खेप को लेकर दिल्ली जाना था। वहां उसकी मुलाकात किसी दूसरे शख्स से होती। उसे यह विस्फोटक सौंपना था। इस तरह आतंकियों की एक पूरी शृंखला है जो जम्मू से लेकर दिल्ली तक नापाक इरादे पाले बैठी थी, लेकिन सुरक्षा व खुफिया तंत्र की मुस्तैदी ने उन्हें नाकाम कर दिया।

पिछले दिनों समाचारों में ऐसी रिपोर्टें प्रकाशित हुई थीं जिनके अनुसार, आतंकी 15 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली से लेकर कई जगहों को निशाना बना सकते थे। आतंकियों का भंडाफोड़ होने के बाद इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कितने बड़े नरसंहार की योजना बना रहे थे। पुलिस उस युवक से और पूछताछ कर रही है।

जरूर पढ़िए:
– रिक्शावाले ने कायम की ईमानदारी की मिसाल, सोना-हीरा और रुपयों से भरा बैग लौटाया
– बुआ, बबुआ और रा​​हुल मिल जाएं तो भी भाजपा उ.प्र. से जीतेगी 74 सीटें: शाह
– मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए बुजुर्ग ने मांगी मनौती, पेट के बल कर रहे 90 किमी यात्रा

Facebook Comments

LEAVE A REPLY