Amit Shah BJP President
Amit Shah BJP President

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को करोड़ों रुपए की चपत लगाकर विदेश भागे मे​हुल चोकसी और नीरव मोदी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जो भी बैंकों से धोखाधड़ी कर विदेश भागे हैं, उन्हें भारत लाया जाएगा। इसके लिए सरकार पूरी कोशिश में जुटी है। शाह ने कहा है कि इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि ऐसे लोगों को स्वदेश लाने की एक तय प्रक्रिया है। उसके तहत ही कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कांग्रेस पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम कांग्रेस की तरह सिर्फ दावे नहीं करते हैं। उन्होंने सरकार की ओर से भरोसा दिलाया कि देश को नुकसान पहुंचाकर भागे लोगों को पकड़कर लाने में कोई कसर बाकी नहीं रहेगी।

अमित शाह ने कहा है कि जब यूपीए सत्ता में था, उस दौरान ये लोन बांटे गए थे। गौरतलब है कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने पीएनबी को करोड़ों रुपए की चपत लगाई है। इसके लिए उन्होंने बैंक के कर्मचारियों के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा और घोटाला कर विदेश भाग गए।

पिछले दिनों एंटीगुआ सरकार ने स्वीकार किया था कि मेहुल चोकसी उनके यहां पनाह लिए हुए है। उसने एंटीगुआ की नागरिकता भी ले ली है। भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण के लिए प्रयास कर रही है। अब भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि सरकार उन्हें जरूर लेकर आएगी।

ये भी पढ़िए:
– साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष का दावा- सरकार की बदनामी के लिए हुई थी अवार्ड वापसी
– पूर्व आईपीएस बोलीं- बंगाल में बढ़ रहा भाजपा का जनाधार, इसलिए खफा हुईं ममता
– ड्राइविंग लाइसेंस घर भूल आए तो फिक्र न करें, सरकार ने आसान कर दिया आपका काम

Facebook Comments

LEAVE A REPLY