क्या मुलायम के खास रहे अमर सिंह आज़मगढ़ से लड़ेंगे उनके खिलाफ चुनाव?

0
199
Amar Singh Vs Mulayam Singh
Amar Singh Vs Mulayam Singh

पिछले दिनों अमर सिंह योगी सरकार के कार्यक्रम में भगवा कुर्ता पहनकर आए थे। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में उनका जिक्र किया। सियासी हलकों में यह चर्चा होने लगी है कि कभी सपा का प्रमुख चेहरा रहे अमर सिंह अब भाजपा या उसके किसी सहयोगी दल में जा सकते हैं।

आजमगढ़। कभी मुलायम सिंह यादव के खासमखास रहे अमर सिंह को लेकर चर्चा है कि वे अब उन्हीं के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि अभी तक अमर सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन पिछले दिनों जिस तेजी से घटनाक्रम बदला, उसके बाद ऐसी चर्चा जोर पकड़ रही हैं कि वे अब मुलायम के खिलाफ चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखा सकते हैं।

कभी सपा में अमर सिं​ह के नाम का डंका बजता था, लेकिन बाद में हालात ऐसे बने कि उनके रास्ते अलग हो गए। अब भाजपा के सहयोगी दल सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) ने अमर सिंह को न्योता दिया है कि वे उसके साथ आएं और आजमगढ़ से चुनाव लड़ें। चूंकि मुलायम आजमगढ़ से लोकसभा सदस्य हैं। इस तरह अमर सिंह को मुलायम के खिलाफ लड़ने का आमंत्रण मिला है। अभी तक उन्होंने इस पर कोई प्र​तिक्रिया नहीं दी है।

पिछले दिनों अमर सिंह योगी सरकार के कार्यक्रम में भगवा कुर्ता पहनकर आए थे। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में उनका जिक्र किया। इसलिए सियासी हलकों में यह चर्चा होने लगी है कि कभी सपा का प्रमुख चेहरा रहे अमर सिंह अब भाजपा या उसके किसी सहयोगी दल में जा सकते हैं।

एसबीएसपी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि अगर अमर सिंह आजमगढ़ से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहें और वह सीट उनके कोटे में आती है तो वे खुशी-खुशी उन्हें मैदान में उतारना चाहेंगे। राजभर ने उन्हें एसबीएसपी में आने के सन्दर्भ में कहा कि पार्टी में उनके लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं। अभी अमर सिंह ने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है, लेकिन अगर वे भाजपा या उसके सहयोगी दल में जाकर मुलायम के खिलाफ ताल ठोंकते हैं तो चुनावी नजारा यकीनन बहुत दिलचस्प होगा।

जरूर पढ़ें:
– क्या नागरिक रजिस्टर पर ममता के ‘गृहयुद्ध’ वाले बयान से कांग्रेस को हो सकता है नुकसान?
– 10 रुपए का सिक्का न लेना दुकानदार को पड़ा महंगा, न्यायालय ने सुनाई सजा
– ‘जख्मी जूतों के डॉक्टर’ नरसीराम के मुरीद हुए महिंद्रा, अब देंगे यह शानदार तोहफा
– ऐसे जानिए, अगर भारत ने घुसपैठियों को न निकाला तो भविष्य में कैसे होंगे हालात

Facebook Comments

LEAVE A REPLY