bharat bandh
bharat bandh

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफे के विरोध में कांग्रेस ​सहित विपक्ष ने सोमवार को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। देश के कई शहरों में बंद के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बिहार से खबर है कि कई जगह प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। उन्होंने ट्रेनें भी रोकीं जिससे यात्रियों की परेशानियां बढ़ गईं।

मध्य प्रदेश में धार्मिक नगरी उज्जैन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मी से मारपीट की। शहर में दुकानें बंद हैं। इसी प्रकार गुजरात के भरूच में अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाईवे अवरुद्ध कर दिया गया है। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाए। सड़क पर काफी लंबा जाम लगा हुआ है। जाम में फंसे लोग विरोध प्रदर्शन के इन तरीकों पर सवाल उठा रहे हैं, क्योंकि इससे उनकी तकलीफें बढ़ गई हैं।

बिहार की राजधानी पटना से आ रही खबरों के मुताबिक यहां सांसद पप्पू यादव के समर्थकों ने बसों में तोड़फोड़ की है। यहां के राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बसों पर पत्थर फेंके गए। पप्पू यादव खुद प्रदर्शन में शामिल हुए और उन्होंने समर्थकों के साथ मिलकर ट्रेन को रोका।

महाराष्ट्र के पुणे शहर में बंद के दौरान हिंसा की गई। यहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने बसों पर पत्थर फेंके। केरल में भी बंद का असर दिखाई दिया। यहां अधिकतर दुकानें और शिक्षण संस्थान बंद हैं। इस दौरान दूर-दूराज से आए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बंद से पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि किसी प्रकार की हिंसा नहीं होगी। कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा था, मैं अपने पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे बंद को पूर्णत हिंसा मुक्त रखें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को यह ध्यान रखना होगा कि कांग्रेस अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पार्टी रही है और बापू के अहिंसा के उसूलों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रव्यापी बंद में वे (कार्यकर्ता) किसी भी प्रकार की हिंसा की घटना में संलिप्त नहीं होंगे। माकन की इस अपील का प्रदर्शनकारियों पर कोई असर नहीं हुआ।

ये भी पढ़िए:
– भाजपा ने ​पेश किया ‘विजन 2022’, कहा- विपक्ष के पास न नेता, न नीति और न ही रणनीति
– ‘कश्मीर में घट गई आतंकियों की उम्र, सुरक्षाबलों ने दो साल में मारे 360 से ज्यादा आतंकी’
– भोजपुरी एक्ट्रेस अंजना सिंह की ये 3 फिल्में मचा रही हैं धमाल, सिनेमाघरों में छाया जलवा
– ‘स्त्री’ में भूत का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस असल ज़िंदगी में दिखती हैं ऐसी
– सिद्धू पर बोले तारेक फतह- ‘जेल में बंद मरियम नवाज़ से मिलते तो होते असली पंजाबी’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY