team india wins match
team india wins match

तिरुवनंतपुरम। भारतीय क्रिकेट टीम ने तिरुवनंतपुरम वनडे मैच में वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से मात दी है। इस तरह भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 3-1 से फतह कर लिया है। मैच में भारतीय गेंदबाजों की आक्रामकता के सामने वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ज्यादा देर नहीं टिक पाए। उसकी टीम महज 31.5 ओवर में 104 रनों पर सिमट गई। इसके बाद ही यह माना जा रहा था कि भारतीय टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी।

भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14.5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया। यह वनडे सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच था, जिस पर क्रिकेट-प्रेमियों की नजर थी। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा (63*) और कप्तान विराट कोहली (33*) ने अपने प्रदर्शन से इस जीत को और आसान बना दिया।

बेहतरीन गेंदबाजी के लिए रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। वहीं पूरी सीरीज में 453 रनों का अंबार लगाने वाले विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज रहे हैं। सीरीज में विराट का बल्ला जमकर चला और उन्होंने तीन शतक लगाए। हालांकि टीम इंडिया को शुरुआत में उस वक्त झटका लगा जब शिखर धवन सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। फिर विराट और रोहित शर्मा की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया।

रोहित शर्मा ने 56 बॉल में 63 रन बनाए और नाबाद रहे। इस पारी में उन्होंने पांच चौके और चार छक्के जड़कर टीम इंडिया को जीत के और करीब पहुंचा दिया। वहीं ​विराट कोहली ने 29 गेंदों में 33 रन बनाए। वे भी नाबाद रहे। उन्होंने छह चौके लगाकर खूब तालियां बटोरीं। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम भारत की घातक गेंदबाजी के सामने धराशायी होने लगी। वे सिर्फ 104 रन बना पाए जो वनडे में भारत के खिलाफ उनका सबसे कम स्कोर है।

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को रवींद्र जडेजा ने तगड़ा झटका दिया। उन्होंने 34 रनों पर 4 विकेट ले लिए। जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ने भी दो-दो विकेट लिए। कुलदीप और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लेकर वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों को पवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया। वेस्ट इंडीज की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाने लगी थी। उसके कप्तान जेसन होल्डर सर्वाधिक 25 रन बना पाए।

LEAVE A REPLY