general rawat and bajwa
general rawat and bajwa

नई​ दिल्ली। भारत द्वारा न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर भारत-पाक विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। वहीं भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान बाद पाकिस्तान की फौज भड़क गई है। उसने भारत को धमकी दी है कि वह युद्ध के लिए तैयार है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल रावत ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द करने का स्वागत किया था। उन्होंने आतंकियों पर कठोर कार्रवाई का समर्थन किया था, जिसके बाद पाकिस्तान तिलमिला गया।

पाकिस्तानी फौज के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा है, हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है, जब कोई एक पक्ष तैयार नहीं होता है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की शांति वार्ता की अपील को कमजोरी न समझा जाए। बता दें कि जनरल रावत ने एक बयान में बीएसएफ जवान और जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए पाकिस्तानी फौज और उसके आतंकियों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने जवानों की शहादत का बदला लिए जाने की जरूरत पर जोर दिया था।

दूसरी ओर पाकिस्तानी फौज के प्रवक्ता मेजर गफूर ने पाकिस्तान को शांति का पुजारी बताते हुए कहा, हमने पिछले दो दशकों में शांति कायम करने के लिए संघर्ष किया है। हम कभी किसी सैनिक का अपमान करने के लिए कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, हम कभी ऐसे काम नहीं करते।

उन्होंने भारत को युद्ध की धमकी देने के साथ ही अपने मुल्क को शांति का पक्षधर बताया। मेजर गफूर ने पाकिस्तान द्वारा खूंखार आतंकियों पर डाक टिकट जारी करने को सही कदम बताया है। बता दें कि पाकिस्तान के डाक विभाग ने 20 डाक टिकट जारी किए हैं, जिनमें बुरहान वानी से लेकर कई आतंकियों केा जगह दी गई है। उन सबको बहुत मासूम, पीड़ित और कथित आज़ादी का नायक बताया है।

वहीं पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान शांतिप्रिय देश है और भारत के साथ शांति की इच्छा रखता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द होने पर निराशा जताई थी।

ये भी पढ़िए:
इटली के वो 4 कानून जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे, न मानने पर पड़ जाते हैं लेने के देने
10 साल की मासूम से दुष्कर्म पर सख्त सजा, अदालत ने सुनाई 160 साल की जेल
क्या विमान दुर्घटना में हुई थी नेताजी सुभाष की मृत्यु? अब अस्थियों के डीएनए पर विवाद
क्या मप्र में ये 3 पार्टियां मिलकर देंगी कांग्रेस को जोरदार झटका? चल रही तालमेल की तैयारी

LEAVE A REPLY