heavy rain in bengaluru
heavy rain in bengaluru

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। राजधानी बेंगलूरु में शनिवार शाम को बादल खूब बरसे। इस दौरान शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। शाम करीब सवा पांच बजे शुरू हुई बरसात ने डेढ़ घंटे तक अलग-अलग इलाकों को भिगो दिया। बरसात के बाद भी हल्की बूंदें पड़ती रहीं। लोग जब शाम को कामकाज के बाद घर लौटे तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बरसात के कारण शहर के विभिन्न इलाकों में पानी भर गया, जिससे स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर सवाल उठाए। इस मौसम में कुछ समय की बरसात के बाद ही कई जगह सड़कें पानी से लबालब भर गईं। शहर के कुछ इलाकों में तो लोगों को घुटनों तक भरे पानी के बीच से निकलना पड़ा। सबसे ज्यादा दिक्कत पैदल चलने वाले राहगीरों को हुई। वाहन चालक भी भरे हुए पानी के बीच निकलने की मशक्कत करते दिखे। बरसात के बाद पैदा हालात के कारण सड़कों पर यातायात अवरुद्ध होने की स्थिति आई। लोगों ने कहा कि प्रशासन पानी की निकासी को लेकर पहले से चौकसी बरतता तो हालात बेहतर होते।

शहर में सड़कों और गली-मोहल्लों में जमा हुए पानी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट की गईं। लोगों का कहना है कि प्रशासन की उदासीनता के कारण नालियों की बेहतर देखरेख नहीं हो रही है, इससे कुछ समय की बरसात ने ही इंतजामों की पोल खोल दी। घरों-दुकानों के सामने पानी भरने के बाद लोग खुद निकासी के इंतजाम करते दिखे। तस्वीरें देख कहा जा सकता है कि अब इस ओर ध्यान न दिया गया तो भविष्य में फिर ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY