pak spy symbolic pic
pak spy symbolic pic

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस ने बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने देश की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान की एक महिला को दी हैं। यह पूरा मामला हनीट्रैप का बताया जा रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अब खूबसूरती का जाल बिछाकर लोगों को निशाना बना रही है। बीएसएफ का यह जवान भी उसी के मोहजाल में फंस गया। एटीएस का कहना है कि बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा ने एक पाकिस्तानी महिला को देश के सुरक्षा तंत्र से जुड़ी गोपनीय जानकारी दी है।

वर्ष 2016 में उसका संपर्क फेसबुक के जरिए महिला से हुआ था। पूर्व में भी ऐसी कई खबरें आ चुकी हैं कि आईएसआई भारत की जासूसी करने के लिए खूबसूरत लड़कियों का सहारा ले रही है। आईएसआई के अधिकारी उनसे फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर अकाउंट बनवाते हैं। इस काम में फर्जी नाम और कई बार फर्जी तस्वीरों का उपयोग किया जाता है।

इन अकाउंट्स से ऐसे लोगों को जोड़ने की कोशिश की जाती है जो भारत के सुरक्षा तंत्र और अत्यंत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में काम करते हैं। इसके बाद उन लोगों को प्रेमजाल में फंसाकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करवाई जाती है। उन्हे लालच भी दिया जाता है और बैंक खातों में रकम भेजी जाती है। ऐसे कई मामलों का पर्दाफाश हो चुका है। अब बीएसएफ जवान का यह मामला भी ऐसा ही लग रहा है।

उसके बारे में एटीएस ने कहा है कि उनकी जांच में यह सामने आया कि जवान को उस महिला ने खुद का परिचय डिफेंस रिपोर्टर के तौर पर दिया। वह उससे काफी प्रेमभरी बातें करती थी और उसके बाद भारत की कई महत्वपूर्ण सूचनाएं लेने में कामयाब हो गई। जवान के मोबाइल फोन और फेसबुक अकाउंट को खंगाला तो कई और बातें सामने आईं। महिला ने उसे कुछ वीडियो भी भेजे हैं। इस संबंध में सुरक्षा एजेंसियां पहले ही कह चुकी हैं कि आईएसआई सोशल मीडिया के जरिए गोपनीय सूचनाएं प्राप्त करने के लिए सुरक्षाबलों में काम करने वाले कर्मियों को निशाना बना रही है।

एटीएस की जांच में खुलासा हुआ है कि बीएसएफ जवान फेसबुक के अलावा वॉट्सअप के जरिए भी उससे संपर्क में रहता था। तकनीकी विशेषज्ञों ने पाकिस्तानी महिला के साथ उसकी चैट पढ़ी थी। वहां उन्हें धर्म परिवर्तन और कश्मीर पर भारत विरोधी बातें मिली हैं। इनके जरिए वह महिला उसे प्रभावित करने की कोशिश कर रही थी। जवान के बैंक खातों की भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़िए:
– हमारे खिलाफ संविधान उल्लंघन का एक भी उदाहरण नहीं, देश संविधान से ही चलेगा: भागवत
– महिला हो या पुरुष, जो स्नान करते समय नहीं मानता ये 3 बातें, वह होता है पाप का भागी
– दफ्तर में कुर्सी पर सो रही थीं मंत्री, सोशल मीडिया पर तस्वीर आई तो खूब उड़ा मजाक
– अब इस चेहरे को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे सलमान, ट्वीट कर दी जानकारी
– इन दिनों हाथों में पोस्टर लेकर किस लापता लड़की को ढूंढ़ रहे हैं शरमन जोशी?

LEAVE A REPLY