selfie attendance
selfie attendance

मुंगेर/वार्ता। दुनियाभर में सेल्फी लेने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। लोग सेल्फी लेकर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स पर अपलोड कर लाइक्स एवं कमेंट बटोरना चाहते हैं। अब तक हम सेल्फी का उद्देश्य मनोरंजन या दोस्तों के बीच तस्वीरों कार आदान—प्रदान ही समझते थे, लेकिन भारत में एक शहर ऐसा भी है जहां सेल्फी से हाजिरी होने लगी है।

जी हां, अब मुंगेर जिला प्रशासन ने अनोखी पहल करते हुए सेल्फी के जरिए चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ हाजिरी प्रणाली की शुरूआत की है। जिला पदाधिकारी आनन्द शर्मा ने बुधवार से मुंगेर सदर अस्पताल सहित जिले के सभी सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर तैनात चिकित्सकों और पारा-मेडिकल स्टाफ की हाजिरी के लिए ‘सेल्फी हाजिरी प्रणाली’ की शुरूआत कर दी है।

जिला पदाधिकारी आनन्द शर्मा ने बुधवार को बताया कि पूरे देश में मुंगेर पहला और एकमात्र जिला है जहां सरकारी सदर अस्पताल और ग्रामीण सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों और पारा-मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी समय में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए ‘सेल्फी हाजिरी प्रणाली’ की शुरुआत की गई है।

इसके बाद सोशल मीडिया पर हाजिरी की यह दिलचस्प प्रणाली काफी चर्चा में है। इसे खूब तारीफ मिल रही है। यह एक नया प्रयोग है लेकिन अगर सफल हुआ तो इसके अच्छे नतीजे मिलने की काफी संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़िए:
– कल्लू के साथ भोजपुरी की इस एक्ट्रेस के डांस ने किया कमाल, खूब देखा जा रहा यह वीडियो
– मामूली-सी लगने वाली ये चीजें करती हैं खून को साफ, इनका सेवन रखेगा हमेशा तंदुरुस्त
– रात को घंटी बजी, दरवाजा खोला और महिला पत्रकार का गला काटकर भाग गए हत्यारे
– घरेलू नौकर या ड्राइवर रखने से पहले हासिल करें यह खास जानकारी वरना पड़ सकता है पछताना

Facebook Comments

LEAVE A REPLY