indian post office
indian post office

किशनगंज। बिहार के किशनगंज में सोशल मीडिया पर फैली एक अफवाह की वजह से डाकघर के कर्मचारी खासे परेशान हैं। किसी शरारती तत्व ने सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ा दी कि जो भी छठव्रती हैं, उन्हें मोदी सरकार छह-छह हजार रुपए देगी और इसके लिए डाकघर में खाता खुलवाना होगा। फिर क्या था, लोग बड़ी तादाद में डाकघरों की ओर उमड़ने लगे। इनमें ज्यादा तादाद महिलाओं की बताई जा रही है।

देखते ही देखते इस अफवाह ने इतना जोर पकड़ा कि लोग रुपयों की आस में डाकघर जाकर पूछताछ करने लगे। इस दौरान अव्यवस्था फैल गई और कुछ लोगों की तो डाकघर के कर्मचारियों से बहस हो गई। वे लोगों को समझा-समझाकर परेशान हो गए कि मोदी सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है और न ही किसी छठव्रती को छह हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

इसके बावजूद लोगों को यकीन नहीं हो रहा है। वे सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट का हवाला देते हैं। बार-बार एक ही सवाल पूछे जाने से डाकघर के कर्मचारी परेशान हो गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, इन दिनों रोलबाग स्थित मुख्य डाकघर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा आसपास के कई इलाकों में लोग खाते खुलवाने के लिए कतार लगाकर खड़े हो गए हैं।

एक जगह तो भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि दो महिलाएं बेहोश हो गईं। अव्यवस्था इस कदर फैली कि पोस्टमास्टर ने पुलिस बुला ली। डाकघर के कर्मचारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कई महिलाएं इस बात पर आसानी से यकीन नहीं कर रहीं। महिलाएं समूह में आकर अलसुबह ही डाकघर के सामने कतार लगा लेती हैं। डाकघर के कर्मचारियों ने लोगों से अपील की है कि ऐसी अफवाह पर विश्वास न करें।

LEAVE A REPLY