washing face
washing face

बेंगलूरु। आपने आज तक कई तरह के फेशियल करवाए होंगे जैसे कि फ्रूट फेशियल, गोल्ड फेशियल, डायमंड फेशियल और चॉकलेट फेशियल। लेकिन समय के साथ-साथ और स्किन के मुताबिक से इसकी लिस्ट में कई फेशियल और जुड़ते जा रहे हैं। आज हम आपको (प्राकृतिक) मड फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं। इससे त्वचा संबंधी रोगों से भी छुटकारा मिलता है। इस फेशियल को प्राकृतिक स्थानों, पार्लरों या घर पर भी किया जा सकता है।

मड फेशियल करवाने के लाभ
* इसका इस्तेमाल त्वचा निखारने के लिए किया जाता है। मड से त्वचा की खोई चमक व गोरापन लौट आएगा। मड के घोल का पीएच लेवल एक खास स्तर बना कर तैयार किया जाता है जो त्वचा के अनुकूल हो।

* इस लेप को चेहरे पर और चाहें तो पूरी बॉडी पर लगा सकते हैं। ये मड बॉडी और चेहरे की सारी गंदगी को सोख लेता है। इसे लगाने के बाद इस पर पॉलीथीन लगा कर छोड़ दिया जाता है ताकि मड पूरी तरह से सूख न जाए। * इससे आपके त्वचा संबंधित रोग से भी छुटकारा मिलता है।

मड पैक बनाने का तरीका
ऐसी मिट्टी जिसमें किसी तरह के कोई इंफेक्शन फैलाने वाले तत्व न हों को लें। इसके बाद इसमें त्वचा की जरूरत के हिसाब से तेल या शहद या दही या नीम पाउडर या मलाई या गुलाब जल या प्लेन मड भी काम में ले सकते हैं। फिर इस मड को पूरी बॉडी पर मल कर पॉलीथीन से ढक दें ताकि ये सूख कर कड़ा न हो जाए। करीब 15 मिनट बाद इसे हल्के हाथों से मल कर उतार कर साफ पानी से धो लें।

भी पढ़िए:
– इस देश का राजकुमार समोसा ‘चुराते’ कैमरे में हुआ कैद, वायरल हो रहा वीडियो
– टीम इंडिया के हाथों पाक की धुनाई देख मैच बीच में छोड़कर चले गए मुशर्रफ, उड़ रहा मजाक
– भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने ‘टिप-टिप बरसा’ पर मचाया धमाल, हिट हुआ वीडियो
– इस शख्स ने किया था शादी के लिए मना, इसलिए अब तक सिंगल हैं एकता कपूर!
– इस शहर में बढ़ता जा रहा लुटेरी दुल्हनों का जाल, रुपया और जेवर लूटकर हो रहीं फरार

LEAVE A REPLY