बर्मिंघम। रोमांचक टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 31 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। वह पहली पारी में 287 रन बनाने में कामयाब हुई। वहीं टीम इंडिया पहली पारी में 274 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड को पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 180 रन बनाए। अब टीम इंडिया को जीत दर्ज करने के लिए 194 रन चाहिए थे।

इस लक्ष्य को हासिल करने में ​टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने खूब पसीना बहाया लेकिन कामयाब न हो सके। टीम इंडिया 162 रन पर सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड 31 रनों से विजयी हो गया। मैच में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 93 गेंदों में चार चौकों के साथ कुल 51 रनों की पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।

कोहली के अलावा दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने निराश ही किया। हालांकि हार्दिक पंड्या ने 31 रनों का योगदान दिया। वे टीम इंडिया की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। स्टोक्स की गेंदबाजी ने इंग्लैंड की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने चार विकेट लिए और पंड्या को भी आउट किया।

टीम इंडिया ने तीसरे दिन का समापन पांच विकेट के नुकसान पर 110 रनों से किया था। चौथे दिन कोहली और दिनेश कार्तिक पर टीम इंडिया जिताने की बड़ी जिम्मेदारी थी लेकिन इस आशा पर उस वक्त पानी फिरते दिखा जब जेम्स एंडरसन ने पहले ओवर में कार्तिक को आउट कर दिया। इस तरह कोहली के संघर्षपूर्ण अर्धशतक के बावजूद टीम इंडिया नहीं जीत पाई।

ये भी पढ़ें:
– फारूख अब्दुल्लाह के घर में कार लेकर जबरन घुसा शख्स, सुरक्षाबलों ने किया ढेर
– मध्य प्रदेश: कांग्रेस में मची खींचतान कहीं डुबो न दे चुनावी नैया!
– लादेन की मां ने पहली बार मीडिया के सामने कहा- ‘बहुत अच्छा था मेरा बच्चा, लोगों ने बिगाड़ दिया’

LEAVE A REPLY