bear viral video
bear viral video

मास्को। आपने स्कूली दिनों में मकड़ी और हताश राजा की कहानी जरूर पढ़ी होगी, जिसमें यह बताया गया था कि युद्ध में हारने के बाद राजा एक गुफा में पनाह ले लेता है। वहां एक मकड़ी अपने जाले में चढ़ने के लिए कई बार कोशिश करती है लेकिन हर बार ​नीचे गिर जाती है। राजा उसे देखता रहता है। आखिरकार वह सफल हो जाती है। उसे देखकर राजा का हौसला मजबूत होता है और वह दुश्मन से अपना राज्य वापस हासिल कर लेता है।

कुछ ऐसा ही संदेश देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें एक छोटा भालू बर्फ के पहाड़ पर चढ़ने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। उसकी मां ऊपर खड़ी होती है और वह उसके पास जाने के लिए भरपूर ताकत लगाता है। इसके बावजूद वह नीचे गिरता जाता है। एक बार तो वह मंजिल के काफी करीब पहुंच जाता है, लेकिन अगले ही क्षण वह नीचे गिर जाता है।

यह छोटा भालू हिम्मत नहीं हारता और दोबारा कोशिश में जुट जाता है। वह कुछ कदम ऊपर की ओर बढ़ता है, लेकिन अगले ही क्षण नीचे आ जाता है। लोग इस वीडियो को टकटकी लगाकर देखते हैं कि वह लम्हा कब आएगा जब भालू ऊपर पहुंचने में कामयाब होगा। आखिरकार वह धीरे-धीरे ऊपर चढ़ता है और अपनी मंजिल तक पहुंच ही जाता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को रूसी फोटोग्राफर दिमित्री केद्रोव ने ड्रोन के जरिए फिल्माया है। जानकारी के अनुसार, यह रूस का ही कोई पहाड़ी इलाका है। जब उन्होंने भालू को यह जद्दोजहद करते देखा तो इसे कैमरे में कैद कर लिया। हालांकि इस वीडियो की आलोचना भी हुई कि वहां मौजूद लोगों ने भालू के बच्चे की मदद नहीं की। अभी यह नन्हा भालू सोशल मीडिया में खूब छाया हुआ है और लोग इसकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं।

ये भी पढ़िए:
– अब चेहरा ही नहीं, चाल देखकर भी लोगों की पहचान करेगा चीन, तैयार कर ली तकनीक
– 96 साल की उम्र में साक्षरता परीक्षा में अव्वल आने वाली दादी मां को मिला लैपटॉप
– दो मुल्क, दो फैसले: पाकिस्तान को चीन से मिलेगा 6 अरब डॉलर का कर्ज, बांग्लादेश ने ठुकराया
– बिहार में छठव्रतियों को 6 हजार रु. मिलने की अफवाह, डाकघरों में उमड़ी भीड़ से कर्मचारी परेशान

LEAVE A REPLY