norway minister with girlfriend
norway minister with girlfriend

ओस्लो। नॉर्वे के एक मंत्री को अपनी कथित प्रेमिका के साथ छुट्टियां मनाना भारी पड़ गया है। इस हरकत की वजह से उनका मंत्री पद चला गया। मंत्री की प्रेमिका ईरान से है। वह ब्यूटी क्वीन भी रह चुकी है। नॉर्वे सरकार में मंत्री रहे पीर सैंडबर्ग जुलाई में ईरानी ब्यूटी क्वीन बाहरेह लेतंस के साथ छुट्टियां मनाने गए थे। करीब 58 साल के इस शख्स को छुट्टियां मनाने की इतनी जल्दी थी कि प्रधानमंत्री तक को सूचना नहीं दी।

मंत्री ने छुट्टियां मनाने के लिए कई नियम तोड़े और गंभीर लापरवाही बरती। प्रेमिका के साथ उनकी छुट्टियों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर आईं, जिसके बाद यहां मांग की जाने लगी कि उनसे इस्तीफा ले लिया जाए। अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने स्वीकार किया है कि छुट्टियों पर जाने से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचना नहीं दी थी।

मंत्री की एक और लापरवाही सामने आई। वे अपने साथ कार्यालय में इस्तेमाल होने वाला फोन भी ले गए थे। एक ईरानी महिला के साथ इस तरह छुट्टियों पर जाने से उनसे आम जनता और सरकार में ही कई लोग नाराज हो गए। चूंकि ईरान के साथ यूरोप के कई देशों का विवाद चल रहा है। इस दौरान सरकार के मंत्री द्वारा अपने कार्यालय के फोन को ईरानी महिला संग ले जाना सुरक्षा संबंधी कई चुनौतियां पैदा कर सकता था। नॉर्वे की खुफिया एजेंसियां ईरान को लेकर सहज नहीं हैं।

इस तरह मंत्री द्वारा की गई इतनी बड़ी लापरवाही के बाद उनका इस पद पर बने रहना बहुत मुश्किल था। उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। वहीं नॉर्वे की प्रधानमंत्री एरना सोलबर्ग उनसे खासी नाराज बताई जा रही हैं। उन्होंने पूर्व मंत्री का यह व्यवहार शर्मिंदगी भरा माना है जिसमें विवेक का इस्तेमाल नहीं किया गया। इस घटना के बाद लोग इंटरनेट पर पूर्व मंत्री की प्रेमिका के बारे मे काफी सर्च कर रहे हैं।

ये भी पढ़िए:
– पेमेंट्स बैंक के उद्घाटन पर बोले मोदी- अर्थव्यवस्था को लैंड माइंस पर बैठा गई थी यूपीए सरकार
– झुंझुनूं: 3 साल की बच्ची के दुष्कर्मी को 19 दिन में मृत्युदंड, न्यायाधीश ने सुनाई यह मार्मिक कविता
– स्वादिष्ट ही नहीं, बहुत गुणकारी भी हैं ये फल, चेहरे पर लगाएंगे तो खूब दमकेगी त्वचा
– जिस वादे के लिए सिद्धू ने लगाया था बाजवा को गले, उससे साफ मुकर गया पाकिस्तान

LEAVE A REPLY