pm narendra modi
pm narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी गई है। अज्ञात शख्स ने ईमेल से यह धमकी भेजी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर की ईमेल आईडी पर भेजे गए एक संदेश में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की हत्या कर दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, यह सिर्फ एक पंक्ति का ईमेल संदेश है। इसमें दिन और महीने का​ जिक्र किया गया है और साल 2019 लिखा है।

पुलिस ने बताया कि यह ईमेल असम के एक जिले से भेजा गया है। प्रधानमंत्री को इस तरह की धमकी मिलने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है। हालांकि अभी तक पुलिस ने धमकी भेजने वाले शख्स का नाम और ठिकाना जाहिर नहीं किया है, लेकिन देश के प्रधानमंत्री के नाम इस तरह की धमकी भेजने को काफी गंभीरता से लिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी को पहले भी इस किस्म की धमकियां मिलती रही हैं। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तभी से उनका नाम उन राजनेताओं में शुमार किया जाता रहा है जिन्हें आतंकियों से सबसे ज्यादा खतरा रहा है। इसके मद्देनजर मोदी की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाते हैं। पाकिस्तान द्वारा समर्थित कई आतंकी संगठन पहले भी प्रधानमंत्री मोदी को धमकी दे चुके हैं।

इसके अलावा पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर कट्टरपंथी आए दिन इस तरह के ऐलान करते रहते हैं। उनके निशाने पर मोदी के अलावा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहते हैं।

पिछले दिनों भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले की तफ्तीश के दौरान जांच एजेंसियों ने ऐसी सामग्री हाथ लगने का दावा किया था जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को शारीरिक नुकसान पहुंचाने की बात कही गई थी। एजेंसियों का कहना है कि कुछ पत्रों में इस बात का इशारा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में इस्तेमाल तरीके को आजमाया जाए। राजीव गांधी की हत्या लिट्टे ने करवाई थी। उन्हें 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में आत्मघाती बम धमाके में निशाना बनाया गया था।

ये भी पढ़िए:
– आॅनलाइन सेंध: मुंबई स्थित दिग्गज बैंक की शाखा से सर्वर हैक कर लूट लिए 143 करोड़ रुपए
– क्या दुनियाभर में अगले 48 घंटों में ठप हो जाएगा इंटरनेट?
– अलीगढ़ मुस्लिम विवि में आतंकी मन्नान वानी के लिए शोक सभा से मचा हड़कंप, 3 छात्र निलंबित
– अपराध कथा के कार्यक्रम और इंटरनेट सर्च से रचा षड्यंत्र, तिहरे हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे

LEAVE A REPLY