pm narendra modi
pm narendra modi

वृंदावन/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के वृंदावन जाएंगे। यहां वे अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के बच्चों को 3 अरबवीं थाली परोसेंगे। इस संबंध में अक्षय पात्र फाउंडेशन के निदेशक (मीडिया) भरत दास ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने हाथों से बच्चों को मिड-डे मील योजना के तहत 3 अरबवीं थाली परोसेंगे। इस तरह प्रधानमंत्री की मौजूदगी में अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे मील योजना के अंतर्गत यह रिकॉर्ड कायम करेगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में एक पट्टिका का अनावरण भी करेंगे। इसके बाद वे वंचित वर्ग के स्कूली बच्चों को भोजन परोसेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस्कॉन के आचार्य श्रील प्रभुपाद के विग्रह पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। मोदी के स्वागत के लिए यहां बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, उप्र के मंत्री श्रीकांत शर्मा, मथुरा सांसद हेमा मालिनी सहित अनेक अतिथि एवं नागरिक उपस्थिति रहेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम पर देशभर की निगाहें रहेंगी।

अक्षय पात्र निदेशक ने बताया कि संस्था की ओर से साल 2012 में एक अरबवीं थाली परोसी गई थी, जिसका कार्यक्रम भी आयोजित हुआ था। वहीं साल 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसी गई। इस साल 3 अरबवीं थाली परोसने रिकॉर्ड बनेगा। उन्होंने बताया कि अक्षय पात्र विभिन्न क्षेत्रों में मध्याह्न भोजन संबंधी कार्यक्रम आगे बढ़ाने के लिए प्रत्यनशील है। उन्होंने बताया कि साल 2025 में 5 अरबवीं थाली परोसने का लक्ष्य है।

LEAVE A REPLY