Hindu Woman Killed in Pak
Hindu Woman Killed in Pak

कराची। पाकिस्तान दूसरे देशों को मानवाधिकार और अल्पसंख्यकों के अधिकारों का सम्मान करने की नसीहत देता है, लेकिन खुद इसका कितना पालन करता है, यह इस खबर से जानिए। आज सोशल मीडिया पर एक हिंदू महिला की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसका उत्पीड़न करने के बाद हत्या कर दी गई। उसके बाद महिला के शव को बोरे में डालकर सड़क किनारे फेंक दिया। यही नहीं, जब इस मामले पर लोगों ने विरोध जताया तो प्रशासन ने उनके साथ मारपीट की।

पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर को जगह नहीं दी तो एक महिला पत्रकार ने इस मुद्दे को ट्विटर के जरिए उठाया। उन्होंने लिखा है कि यह बर्मा या फिलिस्तीन नहीं है। यहां सिंध के मोरो शहर में हिंदू महिला का उत्पीड़न करने के बाद उसका कत्ल कर दिया गया है। उसके बाद लाश को एक बोरे में डालकर सड़क किनारे फेंक दिया।

जब स्थानीय लोगों ने इस घटना का विरोध किया तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर पिटाई कर दी। लोगों में प्रशासन के खिलाफ गहरा गुस्सा है, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू, ईसाई और सिक्खों का उत्पीड़न कोई नई बात नहीं है। बलूचिस्तान में भी पिछले दिनों एक हिंदू महिला की हत्या कर दी गई थी। पहले बलूचिस्तान में कई पारसी रहते थे। रोज बम धमाके और आतंक से परेशान होकर उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया।

पिछले कुछ वर्षों से पाकिस्तान में ईसाई समाज का भी भयंकर उत्पीड़न किया जा रहा है। आतंकवादी चर्च में बम धमाके कर सैकड़ों बेगुनाहों को मार चुके हैं। वहीं पाकिस्तानी मीडिया और उसके राजनेता आए दिन बर्मा, फिलिस्तीन और रोहिंग्याओं को लेकर आंसू बहाते रहते हैं लेकिन उनके देश में अल्पसंख्यकों के साथ क्या हो रहा है, इसकी उन्हें परवाह नहीं।

ये भी पढ़िए:
– मुस्लिम युवक ने कांवड़ लाकर किया शिव का जलाभिषेक तो मस्जिद में पीटा, नहीं पढ़ने दी नमाज़
– भाजपा पर सवाल उठाते राहुल कर बैठे ऐसी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मज़ाक
– सलमान ने कबूल किया फिटनेस चैलेंज, वीडियो में बॉडी बनाते दिखे ‘सुल्तान’

LEAVE A REPLY