कार.. प्रतीकात्मक ​तस्वीर.
कार.. प्रतीकात्मक ​तस्वीर.

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक पूर्व जज के नाम दो हजार से ज्यादा कारें रजिस्टर्ड हैं। लोग उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हें मालूम हुआ कि सेवानिवृत्त हो चुके सिकंदर हयात हजारों कारों के मालिक हैं। मामला सामने आने के बाद पूर्व जज ने इन कारों पर अपना मालिकाना हक होने से साफ इनकार किया है। साथ ही इस मामले में किसी की साजिश होने का शक जताया जा रहा है।

पाकिस्तान के डॉन अखबार में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, सिकंदर हयात पूर्व जज हैं। उन्हें शनिवार को पता चला कि उनके नाम 2,224 कारें रजिस्टर्ड हैं। इस चौंकाने वाले खुलासे के बाद पाकिस्तान में कई तरह की चर्चा हो रही हैं। वहीं सिकंदर हयात के वकील मियां जफर ने पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय को कहा है कि उनके मुवक्किल ने सिर्फ एक कार खरीदी थी।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सिकंदर हयात के नाम पर 2,224 कारें रजिस्टर्ड होने का मामला काफी चौंकाने वाला है। दरअसल कुछ दिनों पहले सिकंदर हयात को एक कार का चालान भेजा गया। इससे उन्हें हैरानी हुई, क्योंकि जिस कार का चालान उन्हें मिला, वह उन्होंने खरीदी ही नहीं थी।

इसके बाद मामले की जांच की गई जो पता चला सिकंदर हयात केवल एक नहीं बल्कि 2,224 कारों के मालिक हैं। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय ने रिपोर्ट मांगी तो सिकंदर हयात ने अपने वकील के जरिए पक्ष रखा। बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान में ऐसा ही एक और मामला सामने आया था। वहां एक ऑटो रिक्शा चालक के खाते से 300 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ था। उसे जांच एजेंसी की ओर से नोटिस मिला तो होश उड़ गए। मालूम हुआ कि उसके नाम पर खाता खोलकर भ्रष्ट तरीके से लेनदेन हो रहा था।

इसके अलावा कराची में एक रेहड़ी वाले के खाते में 2.25 अरब रुपए पाए गए। उसे मालूम ही नहीं था कि इतनी बड़ी रकम उसके नाम पर खोले गए खाते में जमा है। जब अधिकारी उससे पूछताछ करने पहुंचे तो खुलासा हुआ कि उसके नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल कर खाता खोला गया था। यह भी चर्चा थी कि रेहड़ी वाले के खाते में पाकिस्तान के एक मशहूर राजनेता का पैसा था, जो उसने भ्रष्टाचार से जमा किया था।

ये भी पढ़िए:
– आतंक की आग में झुलसा पाकिस्तान तो आया होश, अब देगा 14 आतंकियों को सज़ा-ए-मौत
– वीडियो: अदालत से भागे अपराधी तो जज ने दिखाई हिम्मत, दौड़ लगाकर दबोचा
– करवा चौथ पर धूम मचा रहा सपना का ‘मेरा चांद’ गाना, 9 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया
– चाकू लेकर स्कूल में घुसी महिला ने किया हमला, 14 बच्चे घायल

LEAVE A REPLY