पाक अधिकृत इलाके में भारतीय सेना द्वारा हमले की तस्वीर।
पाक अधिकृत इलाके में भारतीय सेना द्वारा हमले की तस्वीर।

श्रीनगर। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान द्वारा युद्धविराम उल्लंघन और आतंकियों की घुसपैठ को बढ़ावा देने के कारण भारतीय सेना ने जोरदार जवाब देते हुए पाक फौज पर बड़ा हमला किया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। यह घटना 23 अक्टूबर की है।

सेना ने पुंछ के करीब एलओसी पर बेहद आक्रामक अंदाज में पाकिस्तान को उसकी करतूतों का दंड दिया है। भारत की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के इस इलाके में स्थित प्रशासनिक मुख्यालय को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। इसके अलावा आतंकियों के अड्डे ध्वस्त करने के समाचार हैं। यह हमला पुंछ जिले के मेंढ़र सेक्टर में हुआ है।

इस कार्रवाई में पाकिस्तानी फौज को खासा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान आतंकियों को प्रशिक्षण देकर समय-समय पर एलओसी के रास्ते घुसपैठ करने में उनकी मदद करता है। वह गोलीबारी कर उन्हें रास्ता पार कराने की सहूलियत देता है। भारतीय सेना इस स्थिति का मुंहतोड़ जवाब देती है। अब उसने पाकिस्तानी फौज के एक प्रशासनिक मुख्यालय को निशाना बनाकर जोरदार कार्रवाई की है।

इसके बाद से एलओसी पर तनाव पसरा हुआ है। बता दें कि 21 अक्टूबर को ही पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के एक हमले में हमारे तीन जवान शहीद हुए थे। वहीं एक जवान घायल हुआ था। उसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को यह सख्त संदेश​ दिया है।

कई रिपोर्टों में बताया गया है कि पाकिस्तान इन इलाकों में अपनी फौज की मौजूदगी में आतंकियों के गिरोह तैयार करता है। जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना के हमले में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड तबाह किए गए हैं। ये मुख्यत: हजीरा और रावलकोट सेक्टर में हैं। यहां से प्रशिक्षण पाकर आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में रहते हैं। वहीं भारतीय सुरक्षाबल कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ शिकंजा कसते जा रहे हैं। अब तक कई आतंकी मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़िए:
– खाते में अरबों रुपए देखकर कांपने लगा पाकिस्तानी रिक्शा चालक, बीवी हुई बीमार
– बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा ज़िया भ्रष्टाचार की दोषी, 7 साल कैद, 10 लाख जुर्माना
– अयोध्या विवाद: उच्चतम न्यायालय ने जनवरी 2019 तक सुनवाई टाली

LEAVE A REPLY