bsf jawans
bsf jawans

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ जवानों पर घात लगाकर हमला किया। इसमें हमारा एक जवान शहीद हो गया। बीएसएफ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह जवानों का एक दल सरकंडा काटने के लिए गया था। उसी दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स ने हमला किया। देर शाम बीएसएफ के एक जवान का शव उस इलाके में मिला।

जानकारी के अनुसार, दोपहर तक जवान के शहीद होने की खबर फैल गई थी लेकिन बीएसएफ ने बाद में पुष्टि की। अपने बयान में बीएसएफ ने कहा है कि मंगलवार सुबह जवान फेंसिंग के आगे गश्त पर थे। तभी घात लगाकर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई के लिए बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा लिया। यह भी मालूम हुआ है कि इस इलाके में पाकिस्तान की ओर सुरक्षित बांध बना हुआ है लेकिन हमारी ओर दलदल युक्त भूमि है और कई जगह घने सरकंडे हैं।

गोलीबारी में शहीद हुए जवान का शव ढूंढ़ने में इसीलिए कुछ समय लगा। बीएसएफ द्वारा यह भी जांच की जा रही है कि पाकिस्तान ने इस इलाके में कोई आईईडी तो नहीं लगा रखी। बीएसएफ द्वारा यहां सर्च शुरू किया गया है। बीएसएफ के आईजी भी पहुंच गए हैं। विभिन्न रिपोर्टों में दावा किया गया है कि इस हमले में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) शामिल थी। उसने घात लगाकर हमला किया।

पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से उन्हें कवर फायर दिया गया। कहा जा रहा है कि शहीद हुए जवान के शव के साथ बर्बरता की गई है। उसका एक हाथ, पैर और आंखें क्षत विक्षत करने की खबरें हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। जवान की शहादत के बाद देशभर में लोगों ने मांग की है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए।

ये भी पढ़िए:
– हमारे खिलाफ संविधान उल्लंघन का एक भी उदाहरण नहीं, देश संविधान से ही चलेगा: भागवत
– महिला हो या पुरुष, जो स्नान करते समय नहीं मानता ये 3 बातें, वह होता है पाप का भागी
– दफ्तर में कुर्सी पर सो रही थीं मंत्री, सोशल मीडिया पर तस्वीर आई तो खूब उड़ा मजाक
– अब इस चेहरे को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे सलमान, ट्वीट कर दी जानकारी
– इन दिनों हाथों में पोस्टर लेकर किस लापता लड़की को ढूंढ़ रहे हैं शरमन जोशी?

LEAVE A REPLY