pakistani currency
pakistani currency

इस्लामाबाद। इन दिनों पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के विचित्र मामलों का भंडाफोड़ हो रहा है। अब एक ऐसे रिक्शा चालक का मामला चर्चा में है जो अपनी बेटी को पुरानी और घिसे हुए टायर वाली साइकिल दिलाने के लिए बमुश्किल 300 रुपए इकट्ठे कर पाया था, लेकिन उसके बैंक खाते से 3 अरब रुपए का लेनदेन हो रहा था।

जब इस रिक्शा चालक को पता चला तो उसके पांवों तले जमीन खिसक गई। इस शख्स को पता ही नहीं था कि उसके नाम से खोले गए बैंक खाते में इतना रुपया भरा पड़ा है कि इससे बेटी को पुरानी साइकिल नहीं बल्कि चमचमाती कार खरीदकर दे सकता है। उसे इस रकम का पता सरकारी अधिकारियों से मिले नोटिस के बाद हुआ।

रिक्शा चालक का नाम मोहम्मद रशीद है। करीब 43 साल के इस शख्स को जब मालूम हुआ कि उसके बैंक खाते से 3 अरब पाकिस्तानी रुपए का लेनदेन हुआ है तो वह पसीने से भीग गया। मोहम्मद रशीद घबराहट की वजह से थर-थर कांपने लगा। जिसने भी यह सुना कि इस रिक्शा चालक के बैंक खाते में अरबों रुपए मिले हैं तो वह हैरान रह गया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान में इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद सरकारी एजेंसियां धन शोधन के मामलों पर सख्ती बरत रही हैं। इसी सिलसिले में उनकी नजर एक ऐसे बैंक खाते पर पड़ी जिससे अरबों रुपए की रकम का लेनदेन हो रहा था। उन्होंने इसकी जांच की तो मालूम हुआ कि यह खाता एक रिक्शा चालक का है। इस शख्स की कमाई देखकर आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि इतनी बड़ी रकम उसकी नहीं है।

हालांकि इस मामले में रशीद को एजेंसियों ने दोषमुक्त घोषित कर दिया है लेकिन इस अवधि में उसे बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। वह लगातार खौफ के साए में जी रहा था। उसे डर रहता था कि कहीं कोई एजेंसी उसे उठा न ले जाए। इसी तनाव के कारण उसकी पत्नी बीमार पड़ गई। ऐसे में वह रिक्शा नहीं चला पाया। यह रिक्शा भी वह किराए पर चलाता है। बता दें कि हाल में पाकिस्तान के एक पूर्व जज का मामला भी काफी चौंकाने वाला था जिनके नाम दो हजार से ज्यादा कारें रजिस्टर्ड मिलीं।

ये भी पढ़िए:
– हैदराबाद में बोले शाह: 2019 में बनवाएं मोदी सरकार, चुन-चुनकर निकालेंगे सारे घुसपैठिए
– पाकिस्तान में अरबपति रेहड़ी वाले के बाद अब पूर्व जज निकला 2 हजार से ज्यादा कारों का ​मालिक!
– हामिद अंसारी के विवादित बोल: विभाजन के लिए भारत को भी बताया जिम्मेदार, पटेल पर निशाना
– करवा चौथ पर धूम मचा रहा सपना का ‘मेरा चांद’ गाना, 9 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया

LEAVE A REPLY