पहलवान विनेश फोगाट का ऐलान, 13 दिसंबर को सोमवीर से करेंगी शादी

0
166

नई दिल्ली। इन दिनों सेलेब्स की शादियों का दौर चल रहा है। दीपिका-रणवीर, प्रियंका-निक जोनस की शादी हो चुकी है। कपिल शर्मा भी जल्द शादी करने वाले हैं। इस बीच ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने भी शादी का ऐलान कर दिया है। विनेश फोगाट 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी के साथ शादी करने जा रही हैं।

इसके लिए दोनों परिवारों की ओर से तैयारियां शुरू हो गई हैं। शादी के कार्ड छप गए हैं और मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है। यह शादी परंपरागत रीति-रिवाजों का पालन करते हुए हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में होगी। इसके बाद 14 दिसंबर को रिसेप्शन दिया जाएगा। शादी में परिजन और करीबी रिश्तेदार ही मौजूद होंगे। इसलिए शादी के कार्ड भी करीबी लोगों को ही बांटे जा रहे हैं।

बारात सोमवीर के गांव बखता खेड़ा से आएगी, जो जींद जिले में है। कार्यक्रम के अनुसार, रात 8 बजे विदाई होगी। कार्यक्रम में सादगी और परंपराओं विशेष ध्यान रखा गया है। विनेश ने जीवनसाथी का ऐलान पहले ही कर दिया था। देश-विदेश में कुश्ती की कई प्रतियोगिताओं में नाम कमा चुकीं विनेश रेलवे में कार्यरत हैं। इस साल अगस्त में जकार्ता एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद स्वदेश लौटने पर उन्होंने सगाई की थी। सोमवीर ने उन्हें हवाईअड्डे पर ही प्रपोज किया और अंगूठी पहनाई थी।

बता दें कि कुश्ती की मशहूर पहलवान गीता और बबीता फोगाट विनेश फोगाट की कजिन हैं। विनेश भारत की पहली महिला पहलवान हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने गीता और बबीता के साथ उनके पिता महावीर सिंह फोगाट से पहलवानी के गुर सीखे थे। सोशल मीडिया पर विनेश के प्रशंसक उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। सोमवीर राठी रेलवे में टीटीई के पद पर कार्यरत हैं। उनकी नियुक्ति राजस्थान में है। वे पहलवानी की नेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं। दोनों एक-दूसरे को करीब सात साल से जानते हैं।

ये भी पढ़िए:
– कांग्रेस पॉकेटमारों की जमात, जनेऊधारी राहुल कभी नहीं समझेंगे दर्द: ओवैसी
– आतंकी संगठनों की चाल, कश्मीरी युवाओं को फंसाने के लिए ‘हनी ट्रैप’ का बिछा रहे जाल
– फिर विवादों में घिरे सिद्धू, वायरल वीडियो में बोले- ‘पाकिस्तान हमेशा करता है पहल’
– यूट्यूब पर हिट हुआ नोरा फतेही के ‘दिलबर’ सॉन्ग का अरबी वर्जन, यहां देखें वीडियो

LEAVE A REPLY