santragachi junction
santragachi junction

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम को भगदड़ मच गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 13 लोग घायल हो गए। यह स्टेशन हावड़ा से लगभग 10 किमी की दूरी पर है। यहां शाम करीब 6 बजे एक फुट ओवर ब्रिज पर अचानक भगदड़ मच गई।

जानकारी के अनुसार, स्टेशन पर एकसाथ कई ट्रेनें आ गई थीं। इससे मुसाफिर जल्दबाजी करने लगे। ट्रेन पकड़ने के लिए फुट ओवरब्रिज पर काफी संख्या में लोग इधर-उधर भागने लगे। इससे यहां अचानक हालात बिगड़ गए। हादसे में सामान्य रूप से घायल हुए तीन लोगों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। बाकी लोग हावड़ा के अस्पताल में भर्ती कराए गए।

घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे ने दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं, जो इस प्रकार हैं 032221072 (खड़गपुर) और 03326295561 (संतरागाछी)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घटनास्थल पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने हादसे में दिवंगतों के परिजनों को बतौर मुआवजा पांच-पांच लाख रुपए और घायलों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इस संबंध में रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि स्टेशन पर तीन ट्रेनें आ गई थीं। इसके अलावा कुछ देर में एक अन्य ट्रेन आने वाली थी। इससे प्लेटफॉर्म दो और तीन के बीच स्थित फुट ओवरब्रिज पर अचानक भीड़ बढ़ गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अनदेखी और समन्वय की कमी की वजह से यह हादसा हुआ है। उन्होंने रेलवे को इसका जिम्मेदार बताया है।

देश में रेल हादसे बढ़ते जा रहे हैं। दशहरे के दिन अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास भयंकर रेल हादसा हुआ था, जो सुर्खियों में है। इसके बावजूद रेलवे से जुड़े कई स्थानों पर लापरवाही बरती जा रही है।

ये भी पढ़िए:
– वो मंडी जहां आलू-गोभी की तरह बिकते हैं पिस्टल और खतरनाक हथियार, किलो के भाव गोलियां!
– शादी में दहेज पर बिगड़ी बात, लड़की वालों ने दूल्हे का कर दिया मुंडन!
– केरल नन दुष्कर्म मामले में बिशप के खिलाफ बयान देने वाले अहम गवाह की मौत, गहराया रहस्य
– फरार हुए दशहरा कार्यक्रम आयोजक ने जारी किया वीडियो, रोते हुए बोला- मेरी क्या गलती?

LEAVE A REPLY