syed salahuddin
syed salahuddin

श्रीनगर। हिज्बुल मुजाहिदीन सरगना और कुख्यात आतंकी सैयद सलाउद्दीन के बेटे को राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, उसे सुबह रामबाग इलाके में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। सलाउद्दीन के बेटे का नाम सैयद शकील अहमद है। विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया कि उसकी गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले को लेकर हुई है। हालांकि जांच एजेंसियों ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

शकील पर आरोप है कि उसने अपने पिता सैयद सलाउद्दीन से कथित तौर पर रकम ली है। इस संबंध में एनआईए ने कहा है कि शकील रामबाग इलाके से गिरफ्तार हुआ है। वह एक बड़े सरकारी अस्पताल में प्रयोगशाला सहायक के पद पर काम करता है। उसकी गिरफ्तारी के लिए एनआईए ने पुलिस और सीआरपीएफ का भी सहयोग लिया।

आतंकियों को फंडिंग मामले को लेकर सलाउद्दीन के एक और बेटे को पहले गिरफ्तार किया गया था। उसका नाम शाहिद है। वह राज्य सरकार के कृषि विभाग में काम करता है। एनआईए ने शकील पर आरोप लगाया है कि वह हवाला के लेनदेन से जुड़ा है। वह अपने नेटवर्क के जरिए धन इकट्ठा करता है। इसके लिए विशेष कोड का इस्तेमाल किया जाता है। यह धन बाद में देशविरोधी गतिविधियों में काम आता है। एनआई के मुताबिक, मामला 2011 का है।

वहीं आतंकी सलाउद्दीन के दोनों बेटों के बारे में जानकर कुछ लोगों ने हैरानी भी जताई है। वह दूसरों के बच्चों को जिहाद, पत्थरबाजी और खूनखराबे के लिए भड़काता है लेकिन उसने अपने बच्चों को सरकारी नौकरी में रखकर उनका भविष्य सुरक्षित बनाया। कश्मीर में ऐसे कई अलगाववादी हैं जो खुद कथित ‘आज़ादी’ के नाम पर लोगों को भड़काते हैं, नौजवानों को ‘कुर्बानी’, ‘जिहाद’ जैसे नारे लगाकर मरने के लिए उकसाते हैं। दूसरी ओर उनके बच्चे यूरोप, अमेरिका और अन्य धनी देशों में आराम की ज़िंदगी गुजार रहे हैं।

ये भी पढ़िए:
– कल्लू के साथ भोजपुरी की इस एक्ट्रेस के डांस ने किया कमाल, खूब देखा जा रहा यह वीडियो
– मामूली-सी लगने वाली ये चीजें करती हैं खून को साफ, इनका सेवन रखेगा हमेशा तंदुरुस्त
– रात को घंटी बजी, दरवाजा खोला और महिला पत्रकार का गला काटकर भाग गए हत्यारे
– घरेलू नौकर या ड्राइवर रखने से पहले हासिल करें यह खास जानकारी वरना पड़ सकता है पछताना

LEAVE A REPLY