संदूक (प्रतीकात्मक चित्र)
संदूक (प्रतीकात्मक चित्र)

बांसवाड़ा। प्रसिद्ध बेणेश्वर धाम के निकट पुलिया के नीचे एक संदूक मिला है जिसमें पाई गईं चीजें देख सनसनी फैल गई। दरअसल संदूक में एक शव पाया गया है और उसके साथ ही थाली, चम्मच, लोटा जैसा घरेलू सामान भी मिला। इसके बाद यह शक जताया जा रहा है कि किसी ने इस शख्स की हत्या कर शव को संदूक में बंद कर पानी में बहा दिया। मामला पुलिस तक पहुंचा लेकिन आसपास के इलाकों में ऐसा कोई नहीं मिला जो इस शव की शिनाख्त कर सके। इसके बाद यहां कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

घटना सोमवार दोपहर करीब दो बजे की है। उस रोज स्थानीय बच्चे आम दिनों की तरह पुलिया के नीचे श्रद्धालुओं द्वारा फेंके गए सिक्के ढूंढ़ रहे थे। उसी दौरान उन्हें पानी में एक संदूक नजर आया। उसे देखते ही लड़कों ने सोचा कि उन्हें जरूर कोई कीमती चीज मिली। इसके बाद उन्होंने संदूक को बाहर निकाला और उसे खोला।

डरकर भागे लड़के
संदूक खोलते ही लड़कों के होश उड़ गए। उसमें किसी युवक का शव था। उसे देख डर के मारे सभी लड़के चिल्लाते हुए गांव की ओर भागे। वहां उन्होंने ग्रामीणों को पूरी बात बताई। उसे सुनकर ग्रामीण भी घटनास्थल पहुंचे। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस के पहुंचने के बाद शव को संदूक से बाहर निकाला गया।

हत्या की आशंका
युवक का शव देखकर इस बात की आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या हुई है। उसके गले पर चोटों के निशान दिखाई दिए। कपड़ों के नाम पर सिर्फ एक कच्छा था। हत्यारों ने उसे संदूक में डालकर पानी में बहा दिया होगा ताकि उसके परिचितों को भनक न लगे। पुलिस ने वहां मौजूद ग्रामीणों के अलावा आसपास के लोगों को भी बुलाया लेकिन कोई उसकी शिनाख्त नहीं कर पाया।

क्या है सामान का रहस्य?
शव के साथ मिले बर्तन मामले को और रहस्यमय बनाते हैं। आखिर किसी ने शव के साथ बर्तन क्यों रखे? संदूक में थाली, चम्मच, तश्तरी, लोटा और गिलास मिले हैं। आमतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में बर्तनों पर गृहस्वामी का नाम लिखाने की परंपरा होती है, लेकिन उन बर्तनों पर ऐसा कुछ नहीं पाया गया। यह भी आशंका जताई जा रही है कि इस शख्स का संबंध राजस्थान के निकटवर्ती किसी अन्य राज्य से रहा हो। वहां हत्या के बाद सबूत मिटाने के लिए शव को संदूक में डालकर यहां नदी में बहा दिया होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़िए:
– अधूरे ही रह गए रावण के ये 7 सपने, इन्हें बनाना चाहता था हकीकत!
– अंग्रेजी गाने पर डांस कर नोरा फतेही ने मचाया इंटरनेट पर धमाल, मिल चुके लाखों लाइक
– 30 लाख की लागत से बना दिया 215 फीट ऊंचा रावण, दशहरे से पहले ही सेल्फी में छाया
– अकबर के फैसले को योगी ने बदला, अब इलाहाबाद का आधिकारिक नाम प्रयागराज

LEAVE A REPLY