blasts in kabul
blasts in kabul

काबुल। अफगानिस्तान एक बार फिर बम धमाकों से गूंज उठा। राजधानी काबुल में हुए दो धमाकों में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। ज्यादा तबाही मचाने के लिए आतंकियों ने काफी मात्रा में विस्फोटक का इस्तेमाल किया। इन घटनाओं में 70 लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ लोगों की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, काबुल स्थित एक कुश्ती क्लब में बुधवार को ये धमाके हुए थे।

अफगान पुलिस ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने शिया बहुल क्षेत्र स्थित खेल परिसर में खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास कई इमारतों को क्षति पहुंची। इसके बाद घटनास्थल की जानकारी लेने पत्रकार और सुरक्षाबलों के अधिकारी आए तो एक कार में धमाका हुआ। इस तरह काबुल में दोहरे धमाके हुए जिससे काफी जन और धनहानि हुई।

विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इन धमाकों की जिम्मेदारी ली है। इन धमाकों में अफगानिस्तान की एक समाचार एजेंसी के दो पत्रकारों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। हाल के दिनों में यह काबुल में हुआ बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले भी अफगानिस्तान के कई हिस्सों में बम धमाके हो चुके हैं।

इन दिनों अफगानिस्तान के लोग दोहरे आतंकवाद का सामना कर रहे हैं। पहले जहां तालिबान बम धमाके कर लोगों की जान लेता था, अब आईएस भी मैदान में उतर चुका है। उसने अफगानिस्तान में कई भीषण हमले कर लोगों को मार डाला। आईएस सुरक्षाबलों, शिया बहुल इलाकों, स्कूलों और पत्रकारों को खासतौर पर निशाना बनाता है।

ये भी पढ़िए:
– अब मोबाइल फोन से ट्रैक्टर बुक कर सकेंगे किसान, इस कंपनी ने लॉन्च किया एप
– मुंह की बदबू से हैं परेशान तो आजमाएं ये आसान नुस्खे, सांसों में आएगी ताजगी
– पीक से रंगी दीवारें देख कलेक्टर ने मंगवाया बाल्‍टी-कपड़ा और खुद करने लगे सफाई
– एशियाड में कांस्य विजेता दिव्या ने केजरीवाल से कहा- ‘पहले मदद देते तो गोल्ड जीतकर आती’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY