bjp president amit shah
bjp president amit shah

महाराजगंज/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को गोरखपुर और काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित किया। इस मौके पर बड़ी तादाद में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। अपने संबोधन में उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए विपक्ष पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यहां से माफिया पलायन कर गए।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए आजादी के बाद का सबसे बड़ा रक्षा बजट दिया है। वर्षों से देश का पिछड़ा, अति पिछड़ा और ओबीसी वर्ग लगातार संवैधानिक मान्यता के लिए संघर्ष करते रहे लेकिन दूसरी पार्टियां राजनीति करती रहीं। भाजपा ने इन वर्गों को संवैधानिक मान्यता देना का काम किया है। कश्मीर से कन्याकुमारी, असम से गुजरात और उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड तक एक-एक घुसपैठिए को निकालने का काम भाजपा सरकार करेगी।

शाह ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा स्पष्ट करें कि वे उसी स्थान पर राम मंदिर बनाने के पक्ष में हैं या नहीं। ये लोग हां बोलें या ना, भाजपा वहां पर राम मंदिर बनाकर ही रहेगी। केंद्र में जब संप्रग की सरकार थी, तो उप्र को मात्र 3 लाख 30 हजार करोड़ रुपए दिए जाते थे, लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद हमने 8 लाख 8 हजार करोड़ रुपए देने का काम किया है।

शाह ने कहा कि जब यहां सपा-बसपा की सरकार थी, तो निजाम का राज चलता था, जिन्होंने मिलकर टेररिज्म का कॉरिडोर बनाया था, लेकिन योगीजी की सरकार आते ही हमने इनके इस कॉरिडोर को उखाड़ फेंकने का काम किया है। वहीं, जौनपुर में काशीक्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि दो-दो पीढ़ी तक एक-दूसरे का मुंह न देखने वाले आज एक-दूसरे को हाथी और साइकिल भेंट कर रहे हैं।

शाह ने कहा कि मैं जब कहता था कि 70 से ज्यादा सीटें आएंगी, तो मेरा मजाक उड़ाते थे। उप्र की जनता ने 73 सीटें दीं। मैंने जब कहा कि 300 से ज्यादा सीटें आएंगी तो मेरा मखौल उड़ता था लेकिन वह भी सच हुआ। अब मैं फिर कह रहा हूं कि उप्र में 2019 में भाजपा की 74 सीटें आएंगी। तीन तलाक कानून पर कांग्रेस के रुख पर शाह ने कहा कि न कांग्रेस को वापस आना है और न तीन तलाक वापस आएगा।

LEAVE A REPLY