ajit doval
ajit doval

नई दिल्ली। सीबीआई दफ्तर में मची उथल-पुथल के बाद नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया है, लेकिन पर्दे के पीछे जो घटनाक्रम चला, उसका अंदाजा आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को भी नहीं रहा होगा जो अब छुट्टी पर भेज दिए गए हैं। वर्मा तो इस मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय भी चले गए।

जनसत्ता के अनुसार, मंगलवार-बुधवार देर रात को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने मोर्चा संभाला और सीबीआई दफ्तर में जारी विवाद का रुख मोड़ दिया। रात करीब 12.45 बजे लोदी रोड स्थित सीबीआई दफ्तर को चारों ओर से पुलिसकर्मियों ने घर लिया। इसके बाद रात करीब एक बजे अजीत डोवाल प्रधानमंत्री कार्यालय गए और उस अधिकारी को तुरंत बुलवा लिया जो नियुक्ति से जुड़े कामकाज संभालता है।

डोवाल ने उस अधिकारी से कहा कि वह आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजने का आदेश निकाले। अधिकारी ने वैसा ही किया। उस वक्त जहां ये दोनों अधिकारी अपने घरों में आराम कर रहे होंगे, डोवाल ने उनकी छुट्टी का आदेश जारी करवा दिया। आदेश में नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाए जाने का भी जिक्र कर दिया।

जनसत्ता के अनुसार, इसके एक घंटे बाद यानी रात करीब 1.45 बजे नागेश्वर राव को पुलिस की एक गाड़ी सीबीआई दफ्तर लेकर आई। उन्होंने पदभार संभाला और तुरंत आलोक वर्मा के दफ्तर को सील करवाया। अगली सुबह अधिकारियों को दफ्तर से यह आदेश मिल गया कि वर्मा और अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया है। बुधवार को दोनों अधिकारी जब सीबीआई दफ्तर आए तो उन्हें प्रवेश करने से रोक दिया गया। उनके ड्राइवरों को भी वापस बुला लिया।

जनसत्ता के अनुसार, वर्मा और उनके सहयोगियों के दफ्तरों को खंगाला गया। जो दूसरे अधिकारी दफ्तर आए तो उन्हें भी दोपहर को आने के लिए कहा गया। रात को अचानक बदले इस घटनाक्रम की भनक अब तक मीडिया को लग चुकी थी। विभिन्न रिपोर्टों में बताया गया कि वर्मा और अस्थाना के दफ्तर की ओर कोई अधिकारी नहीं गया।

दोनों अफसरों की रार मीडिया की सुर्खियां बनने से पीएमओ खुश नहीं था। उसने सीवीसी के वी चौधरी से मामले पर रिपोर्ट मांगी थी तो वहां से दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेजने की सिफारिश सौंपी गई। इसके बाद डोवाल आगे आए और दोनों अफसरों की छुट्टी हो गई।

ये भी पढ़िए:
– सात दिन तक स्मार्टफोन चलाती रही महिला, टेढ़ी हो गईं अंगुलियां
– उप्र पुलिस ने की महिलाओं से अपील- करवा चौथ पर पति को हेलमेट पहनाएं, लंबी उम्र पाएं
– वीडियो: प्रचार करते कांग्रेस विधायक बोले- ‘आपको मेरी इज्‍जत रखनी है, पार्टी गई तेल लेने’
– शिवपाल यादव की पार्टी को मिली मान्यता, अब सपा से भिड़ंत की तैयारी

LEAVE A REPLY