bride symbolic pic
bride symbolic pic

वॉशिंगटन। अमेरिका में एक युवती ने शादी के लिए ऐसी शर्त रख दी जिसे जानकर मेहमान भी हैरान रह गए। आखिरकार उसकी शादी में कोई नहीं आया और उसे पूरा कार्यक्रम ही रद्द करना पड़ा। पहले उसके रिश्तेदार और दोस्त यह जानकर बहुत खुश थे कि वह शादी करने जा रही है। तभी उसने एक ऐसी शर्त रखी जिसे जानकर सभी का उत्साह खत्म हो गया। युवती ने कहा कि शादी का यह कार्यक्रम मुफ्त में नहीं होगा, बल्कि इसमें शामिल होने के लिए मेहमानों को रकम खर्च करनी होगी।

उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर भी पोस्ट की, जो बहुत वायरल हुई। हालांकि उसे पढ़कर ज्यादातर मेहमानों ने शादी में जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया। दरअसल युवती ने मेहमानों और अपने फेसबुक दोस्तों से कहा था कि वह अपनी शादी बहुत धूमधाम से करना चाहती है। इसके लिए हर मेहमान को 3,000 डॉलर चुकाने होंगे। भारतीय मुद्रा में यह राशि करीब 2 लाख 17 हजार 561 रुपए के बराबर है।

उसके बाद एक-एक कर सभी मेहमान शादी में आने का कार्यक्रम रद्द करने लगे। इससे युवती थोड़ी मायूस हुई लेकिन उसने अपना इरादा फिर भी नहीं बदला। वह चाहती थी कि शादी का कार्यक्रम थाईलैंड में हो। बाद में उसने थाईलैंड के बजाय हवाई नामक जगह जाने का कार्यक्रम बनाया जो तुलनात्मक रूप से सस्ता था, लेकिन मेहमान फिर भी तैयार नहीं हुए।

पहले जहां 150 लोग शादी में जाने के लिए तैयार हो चुके थे, अब यह संख्या 9 तक आ गई। उन्हें भी 3,000 डॉलर बहुत ज्यादा लग रहे थे। कई लोगों ने इस युवती के सोशल मीडिया अकाउंट पर कमेंट किया कि इतनी रकम चुकाने से बेहतर है कि वे खुद ही इसका इस्तेमाल कर लें। धीरे-धीरे सभी मेहमानों ने जाने से इनकार कर दिया और युवती को यह शादी रद्द करनी पड़ी। इससे पहले कनाडा में भी एक युवती ने शादी की ऐसी ही अजीब शर्त रखी थी जो बाद में रद्द हो गई।

ये भी पढ़िए:
– हमारे खिलाफ संविधान उल्लंघन का एक भी उदाहरण नहीं, देश संविधान से ही चलेगा: भागवत
– महिला हो या पुरुष, जो स्नान करते समय नहीं मानता ये 3 बातें, वह होता है पाप का भागी
– दफ्तर में कुर्सी पर सो रही थीं मंत्री, सोशल मीडिया पर तस्वीर आई तो खूब उड़ा मजाक
– अब इस चेहरे को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे सलमान, ट्वीट कर दी जानकारी
– इन दिनों हाथों में पोस्टर लेकर किस लापता लड़की को ढूंढ़ रहे हैं शरमन जोशी?

LEAVE A REPLY