fire in delhi hotel
fire in delhi hotel

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। घटना में नौ लोगों की मौत हो गई। कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें देखा गया कि चार मंजिला होटल की ऊपरी मंजिल से आग की ऊंची लपटें उठ रही थीं। बाद में आग अन्य कमरों में फैलने लगी। सूचना मिलने पर दमकल की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह घटना हुई।

जानकारी के अनुसार, होटल में तड़के करीब साढ़े चार बजे आग लगी। उस समय लोग सो रहे थे। अचानक आग लगने से कई लोगों को अपने बचाव का मौका नहीं मिला। इस वजह से भी ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। आग लगने के बाद होटल में धुआं फैलने लगा। इससे लोगों का दम घुटने लगा। आग की लपटें देख होटल में अफरातफरी मच गई। बाहर भी काफी तादाद में लोग इकट्ठे हो गए और दमकल व प्रशासन को सूचित किया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आग लगने के बाद लोग मदद के लिए चीख-पुकार करने लगे।

घटना का एक वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स ने जान बचाने के लिए होटल की इमारत से छलांग लगा दी। मामले पर अग्निशमन विभाग ने बताया कि सूचना के बाद दमकल के 26 वाहन मौके पर पहुंचे और आग बुझाई गई। एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के बाद शवों को बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचकर तुरंत बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया गया। सुबह करीब 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। बचाव अभियान में करीब 35 लोगों को बाहर निकाला गया।

सहायता राशि का ऐलान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हादसे पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए सहायता राशि का ऐलान किया। मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट ने आग की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY