building collapsed in delhi
building collapsed in delhi

नई दिल्ली। देश की राजधानी के भारत नगर इलाके में चार मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में एक महिला और चार बच्चों की मौत हो गई है। अब तक नौ लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार, यह इमारत करीब 20 साल पुरानी थी।

हादसे की सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव दल पहुंचा और मलबा हटाने लगा। पुलिस और दमकल की गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुंच गई थीं। इमारत गिरने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि इतने कम समय में ही यह कैसे गिर गई। क्या इसमें इस्तेमाल किए गए सामान की गुणवत्ता ठीक नहीं थी?

इमारत ढहते ही आसपास के लोगों में चीख-पुकार मच गई। प्रदत्यक्ष​दर्शियों के मुताबिक, यह हादसा बुधवार सुबह करीब 9.23 बजे हुआ था। मलबे में दबे लोगों की संख्या 15 से ज्यादा बताई जा रही है। कुछ लोगों को हादसे में ज्यादा चोटें आई हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सावन पार्क के सी-ब्लॉक में इमारत नंबर-42 अचानक गिर गई। उस समय कई लोग इमारत के अंदर थे, तभी यह हादसा हो गया। इमारत गिरते ही आसपास धूल गुबार छा गया। इसके बाद स्थानीय लोग और प्रशासन बचाव कार्य में जुट गए। पुलिस ने एंबुलेंस की आवाजाही के लिए आसपास के रास्ते खाली करवाए और घायलों को इलाज के लिए भेजा। इमारत गिरने के संभावित कारणों का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़िए:
आधार कार्ड पर उच्चतम न्यायालय का फैसला किस तरह करेगा आपकी ज़िंदगी को प्रभावित?
एयरपोर्ट आईं नोरा फतेही ने जोरदार डांस कर सबको चौंका दिया, वायरल हुआ यह वीडियो
मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट से आधार लिंक जरूरी नहीं, जानिए उच्चतम न्यायालय का फैसला
शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष बोले- ‘सपने में श्रीराम को रोते देखा, अयोध्या में जल्द बने मंदिर’

LEAVE A REPLY