iris apfel
iris apfel

वॉशिंगटन/दक्षिण भारत। अमेरिका में एक महिला की 97 साल की उम्र में किस्मत चमकी है। उसे एक मशहूर मॉडलिंग एजेंसी की ओर से काम करने का प्रस्ताव मिला है। अब ये दादी मां रैंप पर कैटवॉक करती दिखेंगी। साथ ही विज्ञापनों में उनका चेहरा नजर आएगा। यह बुजुर्ग महिला अपने स्टाइल और फैशन के प्रति सूझबूझ की वजह से जानी जाती हैं।

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में 29 अगस्त, 1921 को जन्मीं आइरिस एपफेल इस उपलब्धि के साथ ही दुनिया की सबसे उम्रदराज फैशन आइकन बन गई हैं। गूगल पर उनका नाम खूब सर्च किया जा रहा है। साथ ही उनकी ज़िंदगी के किस्से सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए जा रहे हैं। आइरिस की कहानी पढ़कर लोग इसे दूसरों के लिए प्रेरक अनुभव बता रहे हैं। खासतौर से बुजुर्गों के लिए, जो अपने अनुभव का इस्तेमाल कर जीवन में बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

आइरिस एपफेल ने बताया कि वे मॉडलिंग के लिए बेहद उत्सुक हैं। उन्होंने इस दिन की कभी कल्पना भी नहीं थी। इस उम्र में उन्हें मॉडलिंग का जो प्रस्ताव मिला है, उससे सबसे ज्यादा हैरानी आइरिस को ही हुई। बहुत जल्द वे एक मैग्जीन की कवर गर्ल बनेंगी। आइरिस ने बताया कि वे इस दिन के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थीं। कंपनी की ओर से उन्हें मॉडल की नौकरी के साथ ही दूसरी सुविधाएं भी दी जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि आइरिस एपफेल पहले भी फैशन को लेकर चर्चा में रही हैं। युवावस्था में उन्होंने महिलाओं की एक मैग्जीन में काम किया था। वे इंटीरियर डिजाइनिंग के कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर चुकी हैं, जिनमें व्हाइट हाउस भी शामिल है। अब वे मॉडल बनकर फैशन जगत में धूम मचाने आ रही हैं।

LEAVE A REPLY