अचानक आया काला नाग और शिवजी की मूर्ति से लिपट गया, वीडियो वायरल

0
142
cobra on shiva statue
cobra on shiva statue

कहीं से एक काला नाग आ गया जो बाद में शिव की प्रतिमा पर चढ़ने लगा। इस दौरान किसी ने यह सब देखा तो उसका वीडियो बना लिया। नाग धीरे-धीरे शिवजी की गर्दन, जटाओं आदि स्थानों पर गया और लिपट गया। गांव में जिसने भी यह दृश्य देखा, वह चकित हो गया।

पेड्डापल्ली। भगवान शिव का रूप जितना सौम्य है, उनका शृंगार संसार से उतना ही न्यारा है। आप जानते ही होंगे कि शिवजी सर्पों का हार पहनते हैं। उनके इस शृंगार के कई अर्थ निकाले जाते हैं। कहते हैं कि जिसे संसार मारने को दौड़ता है, उसे शिवजी गले से लगाकर शरण देते हैं। अक्सर शिवजी के कई मंदिरों, प्रतिमाओं आदि पर सर्प देखे जाते हैं।

ऐसी ही एक घटना तेलंगाना के मंधानी गांव में देखने को मिली। यह गांव पेड्डापल्ली जिले में स्थित है। यहां भगवान शिव की एक विशाल प्रतिमा है, जो स्थानीय लोगों की आस्था का केंद्र है। इस प्रतिमा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा गया कि कहीं से एक काला नाग आ गया जो बाद में शिव की प्रतिमा पर चढ़ने लगा। इस दौरान किसी ने यह सब देखा तो उसका वीडियो बना लिया। नाग धीरे-धीरे शिवजी की गर्दन, जटाओं आदि स्थानों पर गया और लिपट गया। गांव में जिसने भी यह दृश्य देखा, वह चकित हो गया।

जानकारी के अनुसार, यह नाग करीब आधा घंटे तक शिवजी की प्रतिमा से लिपटा रहा। उसके बाद चला गया। भगवान की यह प्रतिमा गोदावरी नदी के तट पर स्थित है। कोबरा के लिपटने की घटना के बाद काफी लोग यहां आए और उन्होंने शिवजी की पूजा की। उल्लेखनीय है कि अभी शिवजी का प्रिय श्रावण मास भी चल रहा है। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो आने के बाद कई लोगों ने अपनी आस्था प्रकट की। वहीं कुछ लोगों ने विज्ञान का हवाला देकर इसे सामान्य घटना बताया।

– यहां पढ़ें धर्म, ज्योति और शास्त्रों से जुड़ी बातें
– ये है दोस्ती का मंदिर जहां की जाती है कृष्ण के साथ सुदामा की पूजा
– मंदिर में दर्शन के बाद करें परिक्रमा तो हमेशा याद रखें ये 3 जरूरी बातें
– कन्या की कुंडली में अशुभ फल देता है यह योग

Facebook Comments

LEAVE A REPLY