बेंगलूरु में झमाझम बारिश के बीच हर तरफ जाम और जलजमाव

0
676
Hosur road, Bengaluru
  • गुरुवार दोपहर बेंगलूरु में हुई 42 मिमी बारिश

बेंगलूरु। आईटी सिटी बेंगलूरु में गुरुवार दोपहर शुरु हुई भारी बारिश ने शहर का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया और भारी बारिश के बाद आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति बन गई जिसके कारण सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। बारिश से शहर के कई महत्वपूर्ण स्थानों पर जलभराव की स्थिति के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हुई। बारिश के कारण पहले से ही शहर की खस्ताहाल सड़कों पर लोगों को और ज्यादा परेशानियां झेलने को मजबूर होना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार की दोपहर लगभग 1 बजे बरसात प्रारंभ हुई। शुरुआत के एक घंटे में ही शहर में करीब 42 मिमी बारिश हुई जो अक्टूबर महीने में एक रिकॉर्ड है। विभाग के अनुसार सबसे पहले दक्षिणी और पूर्वी बेंगलूरु में बारिश शुरु हुई। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक सिटी और बोम्मनहल्ली में सबसे पहले भारी बारिश हुई और दोपहर करीब तीन बजे से उत्तरी बेंगलूरु के विद्यारण्यपुरा और यलहंका में जमकर बारिश शुरु हो गई। बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका (बीबीएमपी) के अनुसार बारिश के दौरान करीब आधा दर्जन पेड़ उखड़ने की शिकायतें कंट्रोल रूम में आई। पेड़ और बिजली के खंभों को बारिश के दौरान हुए नुकसान से कुछ निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा जिसमें कार और मोटर बाइक भी शामिल रहे। मंजुनाथनगर में एक गुड्‌स ऑटो पर पेड़ गिर जाने से वाहन क्षतिग्रस्त होने के साथ ही सड़क पर यातायात भी बाधित हुआ।

निचले इलाकों में घरों में घुसा पानी

Electronic City, Bengaluru

बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में एक बार फिर जलजमाव से लोग परेशान हुए। एचएसआर लेआउट, कोरमंगला, बोम्मनहल्ली आदि में कई घरों में बरसात का पानी घुस गया। वहीं मैसूरु रोड पर नायंडहल्ली के पास बारिश के दौरान एक चारदीवारी गिर गई। हालांकि इस हादसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। वहीं इलेक्ट्रॉनिक सिटी में कुछ आईटी कंपनियों के परिसर में बरसात का पानी इक्ट्‌ठा हो जाने से कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ी। बारिश प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए बीबीएमपी ने युद्धस्तर पर काम शुरु किया बावजूद इसके लोगों को कई घंटे तक परेशानी झेलनी पड़ी।

सड़कों पर लगा लम्बा जाम

भारी बारिश के बीच वाल्मीकी जयंती के मौके पर विधानसौधा परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। हालांकि जलजमाव और बारिश के कारण आम लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए समस्या का सामना करना पड़ा। जेसी रोड, शिवानंद सर्कल, राजाजीनगर, मैसूरु रोड, होसूर रोड , डबल रोड सहित कई अन्य प्रमुख सड़क जलमग्न हो गईं जिस कारण वाहनों को रेंगकर चलने को मजबूर होना पड़ा और लोगों को घंटों ट्रैफिक जाम में जूझना पड़ा।

Sultanpet, Bengaluru
Facebook Comments

LEAVE A REPLY