गौरी लंकेश के हत्यारों के स्केच जारी

0
517

बेंगलूरु। पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को तीन संदिग्धों के स्केच जारी किए।

एसआईटी के प्रमुख बी के सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने तकनीकी जानकारियों और स्थानीय सूत्रों की मदद से दो मुख्य संदिग्धों की पहचान कर ली है। उन्होंने बताया कि एसआईटी को इन दो लोगों पर ही संदेह है लेकिन चश्मदीदों ने एक तीसरे व्यक्ति का भी जिक्र किया है। पुलिस ने उसका स्केच भी जारी किया है।

सिंह ने लोगों से लंकेश के हत्यारों के बारे में अथवा हत्या से पहले उनके ठिकाने के बारे में कोई भी जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचित करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस के पास स्केच के अलावा कुछ नहीं है। अपराधी हत्या से पहले शहर में कम से कम सात दिन ठहरे थे। उन्हें राजराजेश्‍वरी नगर में भी देखा गया था जहां लंकेश रहती थी।

उन्होंने कहा कि एसआईटी को हत्या के पीछे लंकेश की पेशेवर जिंदगी का कोई संबंध नहीं लग रहा। राज्य सरकार ने दोषियों के बारे में जानकारी देने वालों को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि लंकेश की पांच सितंबर को उनके घर के बाहर हत्या कर दी गयी थी। वह अपने घर का दरवाजा खोल रही थीं, तभी उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी गयीं।

LEAVE A REPLY