करने वाला था दो शादियां, सोशल मीडिया ने फेरा पानी

0
830
File Photo
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ आमंत्रण पत्र
  • अधिकारियों द्वारा समझाने के बाद परिवार के सदस्य केवल एक युवती से राममूर्ति की शादी करवाने के लिए राजी हो गए। अब राममूर्ति की शादी उसकी बहन अमुधावली की बेटी रेणुकादेवी के साथ होगी।

मदुरै। जहां मौजूदा समय में लिंगानुपात कम होने के कारण कई सारे युवकों को शादी करने के लिए लंबा इंतजार करना होता है वहीं राज्य के एक व्यक्ति ने एक ही साथ दो-दो शादियां करने की योजना बनाई थी। इसके लिए उसने आमंत्रण पत्र भी छपवा लिए थे। मजे की बात तो यह है कि उसकी दो शादियों के लिए दोनों लड़कियों के परिजन भी तैयार थे लेकिन सोशल मीडिया पर अपने शादी का आमंत्रण कार्ड पोस्ट करने के कारण उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया और उसे अब एक ही लड़की से शादी कर संतुष्ट होना पड़ेगा।

विरुदुनगर जिले के एम विल्लाइपुरम निवासी 31 वर्षीय राममूर्ति की दो बहनें हैं और वह अपनी दोनों बहनों की बेटियों से शादी करना चाहता था। इसके लिए दोनों लड़कियों के परिवार वालों की सहमति भी मिल गई थी। उसकी शादी चार सितम्बर को होने वाली थी और इस शादी के लिए छपवाए गए आमंत्रण पत्र पर उसने दो लड़कियों के साथ शादी करने का स्पष्ट उल्लेख किया था। उसने शादी के कार्ड को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पोस्ट कर दिया। हालांकि आमंत्रण पत्र पोस्ट करने के साथ ही वायरल हो गया और इस पर काफी संख्या में लोग प्रतिक्रियाएं देने लगे।

जब इस बात की जानकारी विरुदुनगर के जिला सामाजिक कल्याण अधिकारी पी राजम को मिली तो उन्होंने लड़कियों के परिवार वालों को बुलाया। इसके बाद जब उन्होंने दोनों लड़कियों के अभिभावकों से युवतियों की शादी एक ही युवक से करवाने के लिए राजी होने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह बेटियों की शादी जल्द करवाना चाहते थे इसलिए उन्होंने हामी भर दी। हालांकि अधिकारी ने दोनों परिवार के सदस्यों को बताया कि ऐसा करना गैर कानूनी है और यदि ऐसा होता है तो शादी करने वाले को जेल तक जाने की नौबत आ सकती है।

अधिकारियों द्वारा समझाने के बाद परिवार के सदस्य केवल एक युवती से राममूर्ति की शादी करवाने के लिए राजी हो गए। अब राममूर्ति की शादी उसकी बहन अमुधावली की बेटी रेणुकादेवी के साथ होगी। सामाजिक कल्याण विभाग के अधिकारियों के अनुसार विभाग के अधिकारी स्वयं इस शादी समारोह में उपस्थित रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि शादी के दौरान किसी प्रकार की अनियमितता नहीं हो। अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में सोशल मीडिया के सकारात्मक पहलुओं को नकारा नहीं जा सकता जिसके कारण समय रहते विभाग को इस बात की सूचना मिल गई।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY