अयोध्या मसले के हल के लिये माहौल पहले से अधिक सकारात्मक : रविशंकर

0
1194

बेंगलूरु। अध्यात्मिक गुरू एवं द आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने अयोध्या मसले का न्यायालय से बाहर समाधान करने की दिशा में पहल करते हुये संबंधिच पक्षों के साथ बातचीत शुरू की है और कहा है कि अब माहौल पहले की तुलना में काफी अधिक सकारात्मक है।

श्री श्री रविशंकर ने इस दिशा में कुछ हिन्दू और मुस्लिम धर्म गुरुओं से बातचीत के बाद कहा है कि इस दिशा में की जा रही पहल के बारे में अभी कोई निष्कर्ष निकालना बहुत जल्दबाजी होगी, किन्तु अब माहौल पहले की तुलना में बहुत अधिक सकारात्मक है।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से ऐसी किसी बातचीत की पहल नहीं की गयी है और वह अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इसके पिछे किसी प्रकार की राजनीति नहीं है। अध्यात्मिक गुरु ने कहा कि अब हालात पहले जैसे नहीं हैं, परिस्थितियों में बहुत परिवर्तन हुआ है और लोग शांति भी चाहते हैं।

ऐसी खबरें भी हैं कि श्रीश्री रविशंकर निर्मोही अखाड़े के आचार्य राम दास के अलावा अन्य लोगों के भी बराबर संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, इस विवाद का समाधान करने के लिये दोनों समुदायों को एक मंच पर लाने की आवश्यकता है जिससे कि वे आपस में बैठकर भाईचारे और सौहार्द्र के साथ इस मसले पर बातचीत कर सकें।

उन्होंने कहा 2003- 04 में भी अयोध्या विवाद के समाधान के लिये प्रयास किये गये थे लेकिन अब वातावरण अधिक माकूल है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY