चार्जिंग के दौरान करते हैं मोबाइल का इस्तेमाल तो संभल जाएं, यहां युवक की चली गई जान

0
136
Mobile Charging
Mobile Charging

चार्जिंग में लगा मोबाइल फोन रेड्डी के लिए जानलेवा साबित हुआ। पड़ोसियों उसे अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने रेड्डी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि उसका फोन बुरी तरह जल गया था।

विजयवाड़ा। आपने अक्सर देखा होगा कि लोग उस वक्त भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं, जब वह चार्जिंग में लगा होता है। ऐसा करना खतरनाक हो सकता है। आंध्र प्रदेश में एक युवक मोबाइल चार्जिंग के दौरान बात कर रहा था। उसी वक्त मोबाइल में आग लग गई और उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, यह घटना प्रकाशम जिले के वागुपल्ली गांव की है।

यहां रहने वाला चांगु मस्तान रेड्डी अपने घर में अचेत पाया गया। वह दिव्यांग था। रेड्डी अपने घर में अकेला ही रहता था। पड़ोसियों को किसी अनहोनी की आशंका तब हुई जब रेड्डी के घर से लगातार बिजली के तार जलने जैसी गंध आ रही थी। पड़ोसी तुरंत उसके घर पहुंचे तो वह बेसुध था। पास में ही मोबाइल और बिजली के तारों में आग लगी हुई थी।

चार्जिंग में लगा मोबाइल फोन रेड्डी के लिए जानलेवा साबित हुआ। पड़ोसी रेड्डी को अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रेड्डी प्रदेश सरकार की ओर से दिव्यांगों को मिलने वाली पेंशन से गुजारा करता था। पुलिस ने बताया कि उसका फोन बुरी तरह जल गया था। वोल्टेज में वृद्धि होने से यह घटना हुई।

इससे पहले भी देश में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। मोबाइल फोन को चार्जिंग में लगाने के बाद उससे बात करने या इंटरनेट चलाने के दौरान धमाके हो चुके हैं। ऐसे में सावधानी से ही इसका उपयोग करना चाहिए।

ये भी पढ़िए:
– ऐसे जानिए, अगर भारत ने घुसपैठियों को न निकाला तो भविष्य में कैसे होंगे हालात
– संसद में सरकार ने माना, ‘रोहिंग्या देश के लिए गंभीर खतरा, वापस भेजे जाएंगे म्यांमार’
– पंजाब के दिग्गज नेता बोले- लोकसभा चुनावों में मोदी के सामने नहीं टिक पाएगा विपक्ष का कोई नेता

Facebook Comments

LEAVE A REPLY