air india
air india

त्रिची। एयर इंडिया का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गया। यह घटना गुरुवार की है। त्रिची से दुबई जा रहा यह विमान रनवे से टेकऑफ करने के बाद हवाईअड्डे पर मौजूद इमारतों और दीवारों से टकराया। जिस वक्त यह घटना हुई, विमान में 136 लोग सवार थे। इससे एक बार तो लोगों की सांसें अटक गईं। हालांकि बाद में यह विमान मुंबई में सुरक्षित उतार लिया गया।

इस मामले की जांच के लिए विमान का रूट बदलकर इसे मुंबई लाया गया। विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, विमान का टेकआॅफ व्हील कई जगह टकरा गया था। विमान के निचले हिस्से को नुकसान हुआ है। विमान को मुंबई में उतारकर अधिकारियों ने इसकी जांच की। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि त्रिची हवाईअड्डे की दीवारों को भी नुकसान हुआ है।

यह बताया गया है कि विमान के टेकआॅफ करते ही यह रनवे और एयर ट्रैफिक लेवल की दीवारों से जा टकराया। इससे विमान में सवार यात्री घबरा गए और सलामती के लिए दुआ करने लगे। बाद में विमान को मुंबई पहुंचाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। अधिकारियों ने विमान के क्षतिग्रस्त हिस्से का मुआयना किया और इस घटना की जांच में जुट गए।

गनीमत यह रही कि टक्कर के बावजूद विमान को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा, अन्यथा उसमें सवार यात्रियों की जान मुश्किल में पड़ जाती। खासतौर पर टेकऑफ व्हील क्षतिग्रस्त हो जाता या इसके खुलने में दिक्कत आती तो विमान को मुंबई उतारने में भी बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता था। बहरहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़िए:
– इंडिया टीवी-सीएनएक्स सर्वे: मप्र में भाजपा को बहुमत के संकेत, पसंद में शिवराज अव्वल
– कर्नाटक: दक्षिण तक पहुंची कांग्रेस-बसपा की रार? सरकार को बसपा विधायक ने दिया झटका
– गंगा की रक्षा के लिए 22 जून से आमरण अनशन कर रहे स्वामी सानंद का निधन
– कश्मीर: पीएचडी छोड़कर आतंकी बना मन्नान वानी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में ढेर

LEAVE A REPLY