lalu prasad yadav
lalu prasad yadav

रांची। राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने जब से बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा तलाक के फैसले की खबर सुनी है, उनकी सेहत और खराब हो गई है। चारा घोटाले के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद इन दिनों लालू यादव रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। वे शुगर, ब्लड प्रेशर सहित कई बीमारियों से पीड़ित हैं। इस बीच तेज प्रताप के फैसले ने भी उन्हें परेशान कर दिया है। इसका असर उनकी सेहत पर हो रहा है।

जेल नियमों के अनुसार शनिवार को मुलाकात का दिन तय होने पर लालू के छोटे बेटे तेजस्वी, बेटी रागिनी और दामाद उनसे मिलने रांची आए। डॉक्टरों के मुताबिक, लालू का ब्लड प्रेशर बढ़ गया है। इसके साथ ही ब्लड शुगर में इजाफा हो गया है। उनकी सेहत में सुधार के लिए डॉक्टर इंसुलिन की ज्यादा मात्रा दे रहे हैं। साथ ही खाने में नमक की मात्रा कम कर दी गई है।

रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे लालू से तेज प्रताप पूर्व में मुलाकात कर चुके हैं। उस दौरान उन्होंने तलाक के फैसले से अवगत कराया, जिस पर लालू ने दोबारा सोचने की नसीहत दी थी। पिता और परिवार से खफा तेज प्रताप तब से घर नहीं आए। इस बीच उनके बनारस और ह​रिद्वार में होने की खबरें चर्चा में रहीं।

डॉक्टरों के मुताबिक, लालू को कई बार चक्कर भी आ चुके हैं। इसलिए उन्हें सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी गई है। लालू को ठीक से नींद भी नहीं आ रही है। लगातार नींद बाधित होने से इसका असर उनकी सेहत पर दिखाई दे रहा है। लालू का डिप्रेशन लेवल बढ़ गया है। पारिवारिक विवाद ने लालू की सेहत को नुकसान पहुंचाया है।

रांची पहुंचे तेजस्वी से जब मीडिया ने सवाल किए तो वे झल्ला गए। उन्होंने कहा कि यह भाई का निजी मामला है। अदालत में तलाक की अर्जी दाखिल होने के बाद से ही लालू के परिजन मानसिक रूप से परेशानी का सामना कर रहे हैं। वहीं तेज प्रताप अभी अपनी जिद पर अड़े हैं। उन्होंने एक चैनल से बातचीत में कहा था कि वे तब ही घर आएंगे जब परिजन तलाक के फैसले का समर्थन करेंगे। उन्होंने लालू सहित परिजनों पर आरोप लगाया था कि वे सिर्फ ऐश्वर्या का पक्ष ले रहे हैं और उनकी बात नहीं सुनी जा रही।

इस मामले पर तेज प्रताप ने कहा था कि वे लगातार घुट-घुटकर जी रहे थे और आखिर में तलाक का फैसला ले लिया। उन्होंने अपने रिश्ते की तुलना उत्तर और दक्षिण ध्रुव से की थी। तेज प्रताप यह आरोप लगा चुके हैं कि उनकी शादी सियासी फायदा हासिल करने के लिए की गई थी, जिससे उन्हें मना किया था। इसके बावजूद उन्हें कुछ लोगों ने मोहरा बना दिया। तलाक की अर्जी अदालत तक पहुंचने के बाद लालू परिवार का यह मामला लगातार चर्चा में है।

ये भी प​ढ़िए:
– अमेरिकी ड्रोन हमलों के सामने लाचार पाकिस्तान, अब तक 2 हजार से ज्यादा की मौत
– तलाक के फैसले पर अड़े तेज प्रताप, चिंतित लालू की सेहत पर हो रहा बुरा असर
– मप्र: सपा प्रत्याशी ने ​थामा था कांग्रेस का हाथ, ऐन वक्त पर दूसरे को मिल गया टिकट
– बर्फ पर चढ़ते नन्हे भालू का वीडियो हुआ वायरल, हिम्मत से भर देगी इसकी कहानी

LEAVE A REPLY