kailash mansarovar yatra
kailash mansarovar yatra

संभवत: यह इलाका तिब्बत के सागा या केरुंग के बीच में स्थित है। बारिश के बाद यहां हालात बेहद मुश्किल हो गए, क्योंकि सड़क टूट गई और कई जगहों पर पानी भर गया। इस वजह से ये लोग आगे जाने में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

ल्हासा। तिब्बत से खबर है कि कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गए भारत के 150 तीर्थयात्री फंस गए हैं। इन यात्रियों में से ज्यादातर लोग वरिष्ठ नागरिक बताए जा रहे हैं। चूंकि ये तिब्बत से ज्यादा परिचित नहीं हैं, इसलिए यह नहीं बता पाए कि वे किस जगह फंसे हुए हैं। करीब पांच घंटों से इन्हें खाना-पानी नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार, इस इलाके में भारी बारिश हुई थी। इससे सड़क क्षतिग्रस्त हो गई।

तीर्थयात्रियों में से एक ने बताया है कि संभवत: यह इलाका तिब्बत के सागा या केरुंग के बीच में स्थित है। बारिश के बाद यहां हालात बेहद मुश्किल हो गए, क्योंकि सड़क टूट गई और कई जगहों पर पानी भर गया। इस वजह से ये लोग आगे जाने में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। ये पंक्तियां लिखे जाने तक इन तीर्थयात्रियों तक कोई मदद नहीं पहुंची थी।

हालांकि समाचार प्रकाशित होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द संबंधित अधिकारी इन तीर्थयात्रियों से संपर्क करेंगे। तीर्थयात्रियों से मिली जानकारी के अनुसार, जब ये लोग यहां फंसे तो चारों ओर अंधेरा छाया हुआ था। उसके बाद क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण शुरू किया गया। बारिश के कारण यह कार्य पूरा नहीं हो पाया। यहां नेटवर्क की स्थिति भी ठीक नहीं है। ऐसे में तीर्थयात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उम्मीद है कि भारतीय दूतावास के अधिकारी उनसे संपर्क कर सहायता करेंगे।

ये भी पढ़िए:
– शादी को लेकर इस महिला ने दे डाली ऐसी नसीहत, खूब देखा जा रहा यह वीडियो
– इस बैंक में है अकाउंट तो जल्द बदल लें एटीम कार्ड, वजह है बेहद खास
– भोजपुरी गाने पर चांदनी सिंह के डांस ने मचाया धमाल, यूट्यूब पर हिट हुआ यह वीडियो
– वीडियो कॉल पर किया मां का अंतिम संस्कार, पार्सल से मंगवाईं अस्थियां!

LEAVE A REPLY