cm vasundhara raje
cm vasundhara raje

जयपुर/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि कभी पिछड़े समझे जाने वाले बाड़मेर जैसे जिले आज विकास यात्रा में आगे निकल चुके हैं और अब वह दिन दूर नहीं जब शिक्षक, डॉक्टर, उद्यमी और अन्य लोग बाड़मेर-जैसलमेर जिलों में काम करने के लिए दौड़ेंगे। इच्छाशक्ति, ईमानदारी से प्रयास, ईश्वर की कृपा, संतों के आशीर्वाद और जन सहयोग से ही यह बदलाव आ रहा है।

मुख्यमंत्री राजे शनिवार को बाड़मेर जिले के गुढ़ामालानी में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण, शिलान्यास एवं लाभर्थियों से संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जब मन में इच्छा शक्ति और ईमानदारी से काम करने का संकल्प हो तो संसाधनों की कमी नहीं रहती और जब काम होता हुआ दिखता है तो लोग भी साथ आते हैं। हमने पूरी पारदर्शिता के साथ कुशल प्रबन्ध कर जनता का पैसा जनता के विकास कार्य पर ही खर्च किया है और बिना भेदभाव प्रत्येक जाति को गले लगाया है।

उन्होंने कहा, राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की खुशहाली हमारी जिम्मेदारी है और विकास कार्यों के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है। राज्य में बालिका एवं महिला कल्याण, महिला सुरक्षा, किसान, सैनिक कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, बिजली-पानी एवं विकास के अन्य क्षेत्रों में राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी।

cm vasundhara raje
cm vasundhara raje

मुख्यमंत्री राजे ने गुढ़ामालानी विधानसभा क्षेत्र में कई विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। राजे ने कहा कि इस क्षेत्र और प्रदेश को खुशहाल बनाने के लिए हर आदमी को संकल्प लेना है। उन्होंने कहा कि गुढ़ामालानी विधानसभा क्षेत्र में साढ़े चार वर्षों में करीब 1,300 करोड़ रुपए विकास कार्यों पर खर्च हुए हैं। क्षेत्र की 70 ग्राम पंचायतों में से 68 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर विद्यालय 12वीं कक्षा तक क्रमोन्नत कर दिए गए हैं। शेष भी इस साल के अंत तक हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को समर्पित ग्रामीण गौरव पथ 70 ग्राम पंचायत मुख्यालयों में से 60 मुख्यालयों पर बनाए जा चुके हैं। बाड़मेर जिले में सड़कों के विकास पर पिछले साढ़े चार साल में 6 हजार 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इनमें से अकेले गुढ़ामालानी क्षेत्र में 372 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कराया गया है। उन्होंने कहा कि गुढ़ामालानी-रतनपुरा-लूणी छह किलोमीटर आरोबी सड़क को स्वीकृत कर दिया है, जिसका काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़िए:
– यहां आज भी राधा संग आते हैं श्रीकृष्ण, जिसने भी देखना चाहा, वह हो गया पागल!
– जब बेंगलूरु में कथित ‘चुड़ैल’ के डर से दरवाजे पर लिखते थे यह बात, इसी से जुड़ी ‘स्त्री’ की कहानी
– पाकिस्तान रेंजर्स ने ​अखबार में विज्ञापन छापकर किया हिंदुओं का अपमान! खूब हो रहा विरोध
– प्रेमिका के साथ छुट्टियां मनाने गए थे मंत्री, एक भूल पड़ी भारी, आते ही देना पड़ा इस्तीफा!

Facebook Comments

LEAVE A REPLY