earthquake in indonesia
earthquake in indonesia

जकार्ता। इंडोनेशिया में जबरदस्त भूकंप आया है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.5 मापी गई है। यह भूकंप सुलावेसी द्वीप में आया है। इसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई। अब तक विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया है ​कि सुनामी ने दस्तक दी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जोरदार भूकंप के बाद सुनामी की खबर है। संबंधित विभाग की ओर से बाद में यह चेतावनी वापस ले ली गई।

इंडोनेशिया के अधिकारियों ने कहा है कि इस संबंध में और ज्यादा जानकारी ली जा रही है। उसके आधार पर तथ्यों की पुष्टि की जाएगी। उसके बाद ही जानकारी लोगों के साथ साझा की जाएगी। स्थानीय मीडिया भूकंप की खबरों से भरा हुआ है। इसके बाद लोग अपने परिचितों का हालचाल जानने में जुट गए। कुछ वीडियो में देखा गया कि लोगों में अफरातफरी मची हुई है और वे घबराकर भाग रहे हैं।

इस भूकंप का केंद्र डोंग्गाला कस्बे में 10 किमी की गहराई पर था। उससे पहले भूकंप के हल्के झटके आए थे। उसके बाद तेज भूकंप ने लोगों के मन में सिहरन पैदा कर दी। बता दें कि इससे पहले भी इंडोनेशिया में कई बड़े भूकंप आ चुके हैं जिनमें कई लोगों की मौत हो गई। इस साल लोमबोक नामक एक द्वीप भी भूकंप की चपेट आ गया, ​जहां कई लोगों ने जान गंवाई।

इंडोनेशिया में शुक्रवार को आया भूकंप देश के कई हिस्सों में महसूस किया गया। सरकार द्वारा आंकड़े जारी करने के बाद ही इससे हुए नुकसान का आकलन किया जा सकेगा।

ये भी पढ़िए:
गुजरात के कारोबारी ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, तोहफे में बांटीं 1 करोड़ की गाड़ियां
अजय की महिला प्रशंसक ने काजोल से मांग ली ऐसी चीज कि सुनकर होश उड़ गए!
कंगाली के कगार पर पहुंचा पाकिस्तान, इमरान ने नीलाम कीं प्रधानमंत्री आवास की 8 भैंसें
कीजिए मां लक्ष्मी की उस प्रतिमा के दर्शन जिसके चरणों की पूजा करने आते हैं सूर्यदेव

LEAVE A REPLY