indian army in kashmir
indian army in kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार रात को सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ। हमले में सात जवान घायल हो गए। इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। यह हमला जवानों पर उस वक्त हुआ जब वे वाहन से जा रहे थे। इस हमले में आईईडी विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है।

घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, तीन जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया ​कि यह घटना दक्षिण कश्मीर में पुलवामा-लस्सीपुरा रोड की है। यहां आतंकियों ने सेना को निशाना बनाते हुए आईईडी से धमाका किया।

हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद ने बयान जारी किया और कहा है कि वह इसकी जिम्मेदारी लेता है। सेना के ये जवान लस्सीपुरा से पुलवामा की ओर जा रहे थे। वे एक वाहन में सवार थे। जब वाहन पुल से गुजर रहा ​था तो आतंकियों ने धमाका कर दिया।

धमाके के बाद आतंकियों की ओर से सेना पर गोलीबा​री शुरू की गई। सूचना मिलते ही इस इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजा गया। इसकी घेराबंदी कर आतंकियों को ढूंढ़ा जा रहा है। बता दें कि सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ बहुत सख्त कार्रवाई की है। अब तक भारी तादाद में आतंकी मारे गए हैं। उनसे हथियार और विस्फोटक बरामद हो रहे हैं। एलओसी से भी आतंकियों की घुसपैठ नाकाम की जा रही है।

ये भी पढ़िए:
– पाकिस्तानी नेता ने सवालों की बौछार का दिया ऐसा जवाब, सुनकर आएगी हंसी!
– मोबाइल फोन के लिए किया था आॅनलाइन आॅर्डर, पैकेट खोला तो मिला ईंट का टुकड़ा!
– बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना की घोषणा, मां दुर्गा के मंदिर को देंगी 50 करोड़ की जमीन
– कंपनी ने किया वाटरप्रूफ फोन का दावा, जांच के लिए जज ने पानी में डाला, जानिए फिर क्या हुआ

LEAVE A REPLY