indian army in kashmir
indian army in kashmir

श्रीनगर/दक्षिण भारत। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के बारे में सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी। इसके बाद केलम गांव में तलाशी अभियान चलाया गया। जवानों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से भी भरपूर जवाब दिया गया। मारे गए आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

शनिवार रात को सुरक्षाबलों को केल्लम गांव में कुछ संदिग्ध लोगों के छुपे होने की सूचना के बाद जवानों ने संबधित इलाके की मजबूत घेराबंदी कर ली। खुद को घिरता देख आतंकियों ने बचने के लिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाना चाहा, लेकिन जवानों द्वारा दिए गए मुंहतोड़ जवाब से उनके मंसूबे विफल हो गए। बताया गया है कि इस इलाके में कुछ आतंकी और हो सकते हैं।

इस अभियान में भारतीय सेना, पैरा फोर्स, सीआरपीएफ और एसओजी ने भाग लिया। कार्रवाई के दौरान पूरा गांव गोलीबारी से गूंज उठा। यह कार्रवाई आठ घंटे से भी ज्यादा चली, लेकिन सुरक्षाबलों ने अपना घेरा मजबूत बनाए रखा और आतंकियों को ढेर ​करने में कामयाबी हासिल की। जानकारी के अनुसार, यह अभियान रविवार सुबह करीब 5 बजे शुरू हुआ। आतंकी यहां मकानों में पनाह लिए थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर करने के लिए दो मकानों को उड़ा दिए। इससे आतंकी मौके पर ही मारे गए।

मुठभेड़ के दौरान उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की। आतंकियों के मारे जाने के बाद पत्थरबाजी तेज हो गई। इसमें सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवानों ने उपद्रवियों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे। ऐहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गईं। बनिहाल-बारामूला के बीच चलने वाली रेलों को बंद किया गया। इलाके में पसरे तनाव के मद्देनजर अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY